Sawai madhopur के दौरे पर प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव, अधिकारियों की ली बैठक
Advertisement

Sawai madhopur के दौरे पर प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव, अधिकारियों की ली बैठक

बैठक में मंत्री ने सभी विभाग के जिला अधिकारियों से बात करते हुए उन्हें मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए हर गरीब और जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव अधिकारियों की ली बैठक

Sawai madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर में सार्वजनिक निर्माण विभाग और जिला प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव (Bhajanlal Jatav) सवाई माधोपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जहाँ उन्होंने आज कलेक्ट्रेट सभागार (Collectorate Auditorium) में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं (flagship plans) सहित विभिन्न योजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

यह भी पढे़ं- छात्र से नाराज हुआ शिक्षक, लगवाई इतनी ज्यादा उठक-बैठक कि पैरों में आ गई सूजन

मंत्री ने लगाई अधिकारियों को फटकार
बैठक के दौरान जिला प्रभारी (district in-charge) मंत्री के अनुसार जिन योजनाओं में कम प्रगति थी उन योजनाओं से संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और आगामी 15 दिन में योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान जिला प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार बजट घोषणाओं और सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ गरीबों, किसानों और अंतिम छोर पर बैठे हर व्यक्ति को मिले. इसके लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ मिलकर कार्य करे और सरकार की योजनाओं में प्रगति लाने का प्रयास करे. 

15 दिन बाद फिर देखेंगे कार्य की प्रगति
बैठक में मंत्री ने सभी विभाग के जिला अधिकारियों से बात करते हुए उन्हें मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए हर गरीब और जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं. उसके बावजूद भी कई विभाग में अधिकारी सुस्त रवैया अपना रहे हैं. जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि 15 दिन बाद वे एक बार फिर रिव्यू बैठक लेंगे और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे.

प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं सवाई माधोपुर का प्रभारी मंत्री बना, आज अधिकारियों की मीटिंग ली गई सभी अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं. बजट घोषणा के अनुरूप योजनाओं का वर्णन कराया जाएगा. इस दौरान कुछ विभाग में सुस्त रवैया देखने को मिला है. मैं अगले 15 दिनों में फिर आऊंगा और सरकार की जैसी सोच है हर गरीब और किसान तक योजनाओं को पहुंचाना उसको हम पूरा करेंगे और योजनाओं को गति देते हुए क्रियान्वित कराया जाएगा.

Repoter: Arvind singh Chauhan

Trending news