Dholpur: धौलपुर मे चलाया गया नो रिफ्लेक्टर नो व्हीकल अभियान, वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर
Advertisement

Dholpur: धौलपुर मे चलाया गया नो रिफ्लेक्टर नो व्हीकल अभियान, वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

' नो रिफ्लेक्टर नो व्हीकल ' अभियान के अंतर्गत इनरव्हील क्लब ने सहभागिता निभाते हुए गुलाब बाग चौराहे पर वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए.

वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर विधानसभा में शहर में  ' नो रिफ्लेक्टर नो व्हीकल ' अभियान के अंतर्गत इनरव्हील क्लब ने सहभागिता निभाते हुए गुलाब बाग चौराहे पर वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए. इन दिनों कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो जाती है और वाहन दिखाई नहीं देते , ऐसे में अगर वाहन के पीछे रिफ्लेक्टर ना लगा हो तो दुर्घटना की संभावना और भी अधिक हो जाती है. रिफ्लेक्टर लगने से दुर्घटनाओं के कम होने की संभावना बढ़ जाती हैं.

यह भी पढ़ें: Dholpur: अधिकारियों ने कड़ाके की सर्दी में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाया

इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श अंतिमा अग्रवाल ने कहा कि इन दिनों कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो जाती है और वाहन दिखाई नहीं देते , ऐसे में अगर वाहन के पीछे रिफ्लेक्टर ना लगा हो तो दुर्घटना की संभावना और भी अधिक हो जाती है. हमारे द्वारा आज वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य किया गया निकट भविष्य में भी क्लब इस प्रकार के सामाजिक सरोकारों को आगे भी करता रहेगा. क्लब की सचिव आकांक्षा भार्गव ने कहा कि क्लब द्वारा 5 दर्जन से अधिक वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं, जिससे दुर्घटना की संभावना को कम किया जा सके.

इस अवसर बाल कल्याण समिति के सदस्य गिरीश गुर्जर ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा भी नो रिफ्लेक्टर नो व्हीकल अभियान चलाया जा रहा है, ऐसे में सभी व्यवसायिक वाहनों पर और निजी वाहनों पर अनिवार्य रूप से रिफ्लेक्टर लगे होना चाहिए यह हमारी स्वयं की सुरक्षा के लिए होता है. इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के सदस्य गिरीश गुर्जर और यातायात कर्मी मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news