close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के करौली में 'जहरीले कोबरा' ने एक को डंसा, दर्दनाक मौत

बालघाट ग्राम पंचायत के गांव पाडली निवासी एक व्यक्ति की सोमवार सुबह सर्पदंश से मौत हो गई.

राजस्थान के करौली में 'जहरीले कोबरा' ने एक को डंसा, दर्दनाक मौत
वर्षाऋुतु में हर वर्ष प्रदेश में संर्पदंश के मामले बढ़ जाते हैं. (फाइल फोटो)

टोडाभीम: बालघाट ग्राम पंचायत के गांव पाडली निवासी एक व्यक्ति की सोमवार सुबह सर्पदंश से मौत हो गई. मृतक के बड़े भाई संपतराम कोली ने बताया कि उनका भाई रामखिलाडी कोली (58) सोमवार सुबह खेत में कृषि कार्य के लिए गया था. इस दौरान वह खेत में बाजरे की कड़वी एकत्रित करते समय उसे जहरीले सर्प ने डस लिया, जिसके कारण वह बेहोश हो गया. परिजनों की सहायता से जिसे उप स्वास्थ्य केंद्र बालघाट लाया गया,जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

चिकित्सा प्रभारी डाक्टर सियाराम मीना द्वारा शव का पोस्टमार्टम करने के साथ ही युवक की सर्पदंश से मृत्यु होने की पुष्टि की है. सूचना पर बालघाट थाने के एएसआई विनयसिंह पीएसी बालघाट पहुंचे. जहां शव का पंचनामा करवाकर परिजनों को सौंप दिया. 

ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि हरीश मीणा ने बताया कि मृतक बहुत ही गरीब है जिसके एक लड़का और 5 लड़कियां हैं रामखिलाडी के मरने के बाद उनका परिवार बेसहारा और अनाथ हो गया है.

ग्राम पंचायत सरपंच हरीश,समाज सेवी मुन्नीलाल मीना व ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को सरकार से नियमनुसार आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है. 

आपको बता दें कि वर्षाऋुतु में हर वर्ष प्रदेश में संर्पदंश के मामले बढ़ जाते हैं. सर्पदंश में कुछ लोगों की जान चली जाती है. कई इलाज से ठीक हो जाते हैं तो कुछ झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ जाते हैं.

Sanjay Yadav, News Desk