छत्‍तीसगढ़: PM मोदी के कार्यक्रम में सवा लाख लोगों के खाने की व्‍यवस्‍था, बना है हलवा-पूड़ी
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: PM मोदी के कार्यक्रम में सवा लाख लोगों के खाने की व्‍यवस्‍था, बना है हलवा-पूड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान करीब सवा लाख लोगों के भोजन की व्यस्वस्था की गई है.

पीएम मोदी के दौरे में शामिल होने वाले लोगों के लिए की गई खाने की व्यवस्था

भिलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान करीब सवा लाख लोगों के भोजन की व्यस्वस्था की गई है. इसके लिए छह लाख पूड़ी और 5 हजार किलो हलवा बनाया गया है. भोजन सरकारी स्कूलों के बच्चों का मिडडे मील तैयार करने वाली संस्था बना रही है. छत्‍तीसगढ़ के एक दिन के प्रवास पर पीएम नरेंद्र मोदी रायपुर पहुंचे हैं. भिलाई में पीएम विभिन्न कार्यक्रमों का लोकार्पण करेंगे. बता दें कि रायपुर पहुंचने पर रमन सिंह ने पीएम का फूलों के साथ स्‍वागत किया. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए इस दौरे में मीडिया को लेकर भी काफी सख्‍त नियम बनाए गए हैं.

आईआईटी की रखेंगे आधारशिला
स्वागत भाषण के बाद 12.48 से 13.08 बजे तक पीएम विभिन्न कार्यक्रमों को लोकार्पण करेंगे. सबसे पहले मंच पर ही टीवी स्क्रीन के माध्यम से डेवलपमेंट और छत्तीसगढ़ विकास यात्रा का शो होगा. इसके बाद भिलाई इस्पात संयंत्र की विस्तार परियोजना को देश को समर्पित करेंगे. इसी बीच आईआईटी की आधारशिला रखेंगे और भारत नेट फेस-टू योजना का शुभारंभ भी करेंगे. जगदलपुर से रायपुर के बीच वायु सेवा का शुभारंभ वीडियो लिंक से करेंगे.

LIVE: मंच पर पहुंचे PM मोदी, फूलों की माला पहना कर हुआ स्‍वागत

लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण
पीएम मोदी मंच पर ही हितग्राहियों को लैपटॉप, सर्टिफिकेट और चेक वितरण करेंगे.  इनमें सूचना क्रांति योजना के तहत (पांच हितग्राही) को लैपटॉप, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (एक हितग्राही) मुद्रा योजना (दो हितग्राही) मुख्यमंत्री आबादी पट्टा (दो हितग्राही) ई-रिक्शा (एक हितग्राही) प्रधानमंत्री बीमा योजना का चेक (दो हितग्राही) को वितरण करेंगे. पीएम मोदी 13.08 मिनट से 13.43 मिनट तक सभा को संबोधित करेंगे. संबोधन के बाद उन्हें मोमेंटो भेंट किए जाएंगे और पीएम मोदी 13.45 को यहां से प्रस्थान करेंगे.

ऐसी है पीएम की सुरक्षा
पुणे में पीएम को नक्सलियों की धमकी के बाद यहां नक्सलियों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है. एसपीजी, इंटेलिजेंस के अलावा 4 हजार से ज्यादा जवान भि‍लाई में तैनात किए गए हैं और एक हजार जवान रायपुर में तैनात किए गए हैं. हेलिपैड सभा स्थल के पास ही बनाया गया, वहां से आने के लिए नई सड़क तैयार की गई. लोगों के आने के लिए 20 अलग-अलग रास्ते बनाए गए हैं. 10 हजार गाड़ियों के लिए 40 पार्किंग स्‍थल तैयार किए गए हैं. बिना जांच के सभा स्थल तक जाना संभव नहीं है.

Trending news