पुलिस ने किया रिटायर कर्मचारी के साथ हुए फ्रॅाड का खुलासा, बरामद की चोरी की राशि
Advertisement

पुलिस ने किया रिटायर कर्मचारी के साथ हुए फ्रॅाड का खुलासा, बरामद की चोरी की राशि

बीकानेर पुलिस ने धोखाधड़ी से जुड़े एक बड़े मामले का खुलासा किया है. जहां पुलिस ने रिटायर्ड कर्मचारी के साथ 19 लाख 80 हजार के फ्रॅाड मामले की एक-एक परत खोलकर रख दी है.

फ्रॅाड का खुलासा

Bikaner: बीकानेर पुलिस ने धोखाधड़ी से जुड़े एक बड़े मामले का खुलासा किया है. जहां पुलिस ने रिटायर्ड कर्मचारी के साथ 19 लाख 80 हजार के फ्रॅाड मामले की एक-एक परत खोलकर रख दी है. जहां कुछ दिन पहले ही चेक के जरिए अकाउंट से पैसे निकालने का मामला सामने आया जिसके बाद वरिष्ठ नागरिक ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने मुख्य आरोपी गजानंद ओझा से चोरी हुई सम्पूर्ण राशि बरामद कर की है. 

यह भी पढ़ें - Forensic science पर संभाग स्तरीय सेमिनार, AIIMS के डाक्टर हुए शामिल

वहीं इस पूरे मामले में इसकी मंगेतर भी शामिल थी जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं गिरफ्तार दोनों आरोपी मंगेतर जोड़ी और दोनों चार्टड एकाउंटेंट फाइनल ईयर के स्टूडेंट है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि दोनों ने अपने ही रिश्तेदार के साथ इस घोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया हैं और आरोपियों ने एश आराम करने के लालच में आकर धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है. 

यह भी पढ़ें - मेघवाल का बड़ा बयान, कहा- वसुंधरा राजे को साइड लाइन करने में लगे हुए हैं भाजपा

पुलिस एएसपी अमित कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए मामले का पूरा खुलासा किया है. फिलहाल इस मामले के खुलासे के बाद ऑनलाइन ठगी और धोखाधड़ी के मामलों को सुलझाने में बीकानेर पुलिस की कार्यप्रणाली की भी तारीफ हो रही है. एएसपी अमित कुमार ने आखिर कैसे इस पूरी घटना को इन दोनों आरोपियों ने अंजाम दिया. इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 29 अप्रैल को नया शहर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है जहां एक परिवादी ने रिपोर्ट दी और बताया कि किसी व्यक्ति ने 19 लाख 80000 की रकम धोखाधड़ी करके उसके अकाउंट से निकाल ली है जिसमें चेक पर पीड़ित के खुद के साइन थे. 

पुलिस को यह संदेह हुआ कि कहीं ना कहीं उसके जानने वाले की करतूत हो सकती है ऐसे में परिवार पर नजर रखी गयी कि कौन हो सकता है. जांच की तो सामने आया कि इसमें जो पीड़ित है उसके साले का लड़का था गजानंद चार्टर्ड अकाउंटेंट की फर्स्ट ईयर फाइनल ईयर का स्टूडेंट है उस पर सीसीटीवी फुटेज देखे इनसे पूछताछ हुई तो सारी घटना सामने आ गई जहां घर के ही लोगों ने वरिष्ठ बुजुर्ग को निशाना बनाया है.

Report: Raunak Vyas

Trending news