राजस्थान: भरतपुर का प्रभात पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देखेगा 'चंद्रयान-2' की लैंडिंग
Advertisement

राजस्थान: भरतपुर का प्रभात पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देखेगा 'चंद्रयान-2' की लैंडिंग

देशभर के 70 हजार बच्चों में से इसरो की ओर से आयोजित कि गई ऑनलाइन स्पेश क्विज प्रतियोगिता में राजस्थान से 2 बच्चों का चयन हुआ है.

इसरो ने चयन के लिए ऑनलाइन क्विज आयोजित की थी. (फाइल फोटो)

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर के आर्मी स्कूल का छात्र प्रभात 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बेंगलुरू में चन्द्रयान 2 के चन्द्रमा पर उतरने वाले दृष्य को देखने वाला प्रदेश का दूसरा छात्र होगा. 

देशभर के 70 हजार बच्चों में से इसरो की ओर से आयोजित कि गई ऑनलाइन स्पेश क्विज प्रतियोगिता में भरतपुर जिले से 185 बच्चों में प्रभात का चयन हुआ था. चयन के बाद मीडिया से बातचीत में उसने हर्ष जताया था. भरतपुर के आर्मी स्कूल के शिक्षकों ने इसे गौरव का क्षण बताया है. 

प्रभात के अलावा चूरू के केंद्रीय विद्यालय की छात्रा गरिमा शर्मा 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसरो में चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग देखेंगी. 

LIVE TV देखें:

बता दें कि इसरो ने 25 अगस्त को एक ऑनलाइन क्विज आयोजित की गई थी. जिसमें प्रत्येक राज्य व केंद्र शासित प्रदेश से 2 छात्रों का चयन करना था. इसमें राजस्थान के दो स्कूली छात्रों का चयन किया गया है. जिनमें एक चूरू की गरिमा शर्मा का नाम भी शामिल है.

चंद्रमा पर चंद्रयान 2 की लैंडिंग को बच्चों के साथ सांझा करने और विज्ञान में बच्चों की रूचि बढ़ाने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से यह प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई थी. इस क्विज में कक्षा 8 से 10 तक के स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. 

10 मिनट में देने थे 20 सवालों के ऑनलाइन जवाब
इस क्विज में 10 मिनट में 20 सवालों के ऑनलाइन जवाब देने थे. गरिमा ने महज 6 मिनट 40 सैकिंड में ही इन सवालों के जवाब दे दिए.

Trending news