close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: प्रतिमा विसर्जन के दौरान अलग अलग जगह पर डूबने से 10 की मौत, 7 के शव बरामद

जिला कलेक्टर ने बताया कि दिहोली और सैपऊ के साथ कौलारी थाना क्षेत्र के सखवारा में माता प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे हुए दोनों युवकों के शव देर रात को निकाल लिए गए थे. 

राजस्थान: प्रतिमा विसर्जन के दौरान अलग अलग जगह पर डूबने से 10 की मौत, 7 के शव बरामद
0 लोगों के डूबने पर प्रशासन की ओर से किए गए रेस्क्यू में 7 लोगों के शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं.

धौलपुर: शारदीय नवरात्र में माता की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान धौलपुर जिले में बड़ा हादसा हो गया. जिले में चार अलग-अलग जगहों पर हुए हादसे में 10 लोग चंबल और पार्वती नदी में डूब गए. मंगलवार सुबह से लेकर शाम तक 10 लोगों के डूबने पर प्रशासन की ओर से किए गए रेस्क्यू में 7 लोगों के शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं जबकि 3 लोगों की तलाश अभी भी जारी है. 

जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को माता की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान रूपरेखा तैयार कर सरकार को भिजवाने के निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर राजेश जायसवाल ने बताया कि दिहौली थाना क्षेत्र के भूडा गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे 6 लोगों में से 4 लोगों के शव रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिए हैं. वहीं पार्वती नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे एक युवक का शव भी रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया है. 

जिला कलेक्टर ने बताया कि दिहोली और सैपऊ के साथ कौलारी थाना क्षेत्र के सखवारा में माता प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे हुए दोनों युवकों के शव देर रात को निकाल लिए गए थे. वहीं राजाखेड़ा में गढ़ी जाफर में डूबे युवक के साथ दिहोली में डूबे दो लोगों की तलाश की जा रही है. 

कलेक्टर के प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने के निर्देश
जिले में पहली बार माता प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए भयावह हादसे की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सभी विभागों को एक प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं. जिससे आगे किसी भी तरह की घटना को रोका जा सके. जिला कलक्टर जायसवाल और एसपी मृदुल कच्छावा ने मृतकों के परिवारों को ढांढस बंधाया. साथ ही एक लाख रूपये प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से सीएम फंड से सहायता प्रदान करने की कार्रवाई की जा रही हैं.