close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नाबालिग को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने के मामला में आरोपी गिरफ्तार

सैपऊ पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (ग), 376, 506 व 66 (3) सहित आईटी एक्ट 5(6), 6 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच सदर थाना प्रभारी को सौंपी थी.

राजस्थान: नाबालिग को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने के मामला में आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले की पुलिस ने नाबालिग लड़की को ब्लेकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक ने नाबलिग की नहाते वक्त की तस्वीर खींचकर उसके ससुराल में शेयर की थी. जिस वजह से युवती का रिश्ता टूट गया. पीड़िता के पिता ने नामजद आरोपी के खिलाफ सैपऊ थाने में मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया और पीसी रिमांड पर लिया.  

मामले के जांच अधिकारी एवं सदर थाना एसएचओ बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि सैपऊ थाना इलाके के एक गांव निवासी 19 वर्षीय युवती ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ 2 वर्ष पहले घर के अंदर नहाने का फोटो खींचकर वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने और इस दौरान खींचे गए फोटो को मंगेतर को दिखाकर कर सगाई तोड़े जाने का मामला दर्ज कराया था. सैपऊ पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (ग), 376, 506 व 66 (3) सहित आईटी एक्ट 5(6), 6 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच सदर थाना प्रभारी को सौंपी थी. पुलिस ने आरोपी लवकुश पुत्र रामवीर ठाकुर निवासी तसीमों को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया. जहां से आरोपी का पीसी रिमांड पर लिया है.

गौरतलब है 2017 में आरोपी लवकुश पीड़िता के ताऊ के लड़के के साथ टोल पर नौकरी करता था. जिसके चलते आरोपी युवक का पीड़िता के घर पर आना जाना रहता था. घटना के दिन 25 जनवरी 2017 को पीड़िता अपने घर के खुले बाथरूम में नहा रही थी. इसी दौरान आरोपी ने मोबाइल से उसका फोटो खींच लिया और दो-तीन दिन बाद आरोपी ने फोटो पीड़िता को दिखाया. फोटो देखकर पीड़िता डर गई और उसके बाद 19 फरवरी 2017 को आरोपी युवक ने पीड़िता को डरा धमका कर दुष्कर्म किया. 21 मार्च और 15 अप्रैल को पुन: आरोपी ने दुष्कर्म किया और धमकी दी कि यदि घर वालों से कहा तो तेरी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा. 

आरोपी ने फोटो वायरल करने की भी धमकी दी. घरवालों की बदनामी और इज्जत जाने के डर से पीड़िता ने घरवालों से कुछ नहीं कहा. इसी बीच आरोपी ने जबरदस्ती अपने साथ पीड़िता के फोटो खींच लिए. पुलिस ने बताया कि 29 जुलाई 2019 को उसके पिता और परिवारजन उसकी सगाई मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में करके आए थे. आरोपी युवक ने जिस युवक से उसकी सगाई हुई उसे अपने साथ खींचे गए फोटो दिखाकर एक दिन पूर्व ही उसकी सगाई तुड़वा दी. सगाई टूटने से पीड़िता गहरे सदमे में चली गई. घटना से सहमी पीड़िता ने घटना से पिता को अवगत कराया. जिसके बाद पीड़िता के पिता ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. घटना दो वर्ष पुरानी है और उस वक्त पीड़िता नाबालिग थी इस कारण पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला पंजीबद्ध किया था. पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.