• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    350बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    89कांग्रेस+

  • अन्य

    103अन्य

राजस्थान: EVM को लेकर बोले अशोक गहलोत- इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए

अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ तो वजह है तभी सुप्रीम कोर्ट को ईवीएम मशीन में को वीवी पैट सिस्टम शुरू करने का आदेश देना पड़ा

राजस्थान: EVM को लेकर बोले अशोक गहलोत- इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए
अशोक गहलोत ने कहा सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. अशोक गहलोत ने प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति का स्वागत करते हुए देश में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है इसका परिणाम लोकसभा चुनाव में नजर आएगा. गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी राजस्थान से चुनाव लड़ना चाहें तो उनका प्रदेश की जनता और कांग्रेस स्वागत करेगी.

ईवीएम हैकिंग को लेकर चल रही बहस के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ तो वजह है तभी सुप्रीम कोर्ट को ईवीएम मशीन में को वीवी पैट सिस्टम शुरू करने का आदेश देना पड़ा. अशोक गहलोत ने कहा इस मुद्दे को लेकर बहस होनी चाहिए. सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए कि आखिर क्या वजह है कि अमेरिका जैसे देश में देश को भी मतदान प्रक्रिया बैलेट पेपर से करानी पड़ी.

संगठन महासचिव पद को छोड़ने के बाद कांग्रेस में एक व्यक्ति एक सिद्धांत के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कांग्रेस में इस तरह का अभी कोई सिद्धांत नहीं है. पार्टी को जहां जिस तरह की परिस्थिति होती है वैसा निर्णय लेना पड़ता है. वहीं सरकार की वादाखिलाफी पर भाजपा के 8 फरवरी को जेल भरो आंदोलन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा यह क्या जेल भरेंगे. हम किसानों को का कर्ज माफ करने की घोषणा कर चुकी हैं. 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण को लेकर जल्द फैसला देने वाले हैं.
 
अशोक गहलोत ने नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोला कहा देश में नरेंद्र मोदी की सरकार ने भय और हिंसा का माहौल पैदा कर दिया है. राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जीत ने तय कर दिया है कि देश में नरेंद्र मोदी को अगर कोई कड़ी टक्कर दे सकता है तो वह राहुल गांधी हैं. देश में केवल दो लोग नरेंद्र मोदी और अमित शाह सरकार चला रहे हैं, इसके अलावा भाजपा में किसी मंत्री की कोई पूछ नहीं है. केवल खानापूर्ति के लिए मौजूद हैं लोकसभा चुनाव में इसका परिणाम देश देखेगा देश की जनता सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार है और राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.