राजस्थान चुनावः राहुल गांधी से मिलने के बाद नन्हा दोस्त सोनू हो गया है फेमस

सोनू ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे उनका नाम पूछा और कहां पढ़ाई करते हैं.

राजस्थान चुनावः राहुल गांधी से मिलने के बाद नन्हा दोस्त सोनू हो गया है फेमस
रोड शो में बस स्टैंड पर चाय पीने के दौरान राहुल गांधी ने की थी सोनू से मुलाकात

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भरतपुर संभाग में रोड शो के दौरान चाय की दुकान पर जिस बच्चे से मुलाकात की थी वह बच्चा सोनू फेमस हो गया है. राहुल गांधी ने उस बच्चे की फोटो की ट्वीट भी की थी और इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में छपी फोटो के बाद अब हर कोई इस बच्चे को जानने लगा है. मुलाकात से पहले ही सोनू राहुल गांधी को जानता भी नहीं था लेकिन अब यह समझने लगा है कि उसने उस राहुल गांधी से मुलाकात की है जो कांग्रेस के वर्तमान में सबसे बड़े नेता हैं और जिनसे मिलने के लिए कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं को समय लेना पड़ता है. 

खुद सोनू ने बताया की उसने इससे पहले राहुल गांधी के बारे में ना तो कभी सुना था और ना ही कभी उन्हें देखा था. बस भीड़ सडक पर जमा थी तो वह भी माहौल देखने वही पहुंच गया. सोनू ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे उनका नाम पूछा और कहां पढ़ाई करते हैं. खुद राहुल गांधी ने उन्हें बताया कि वह इंदिरा गांधी के पोते हैं और सचिन पायलट और अशोक गहलोत से भी सोनू को मिलवाया. सोनू से राहुल गांधी ने यह भी पूछा कि वह क्या बनना चाहते हैं, इस पर सोनू ने कहा कि वे टीचर बनना चाहते हैं. राहुल गांधी ने सोनू से कहा कि खूब मन लगाकर पढ़ाई करो.

दरअसल दो दिन पहले जब राहुल गांधी राजस्थान के भरतपुर संभाग में रोड शो और जनसभाएं कर रहे थे तो रैलियों को संबोधित करने के दौरान काफी लोगों ने मिले. उन्हें देखने के लिए खूब भीड़ उमड़ी. लेकिन इस नन्हे सोनू के साथ उनकी मुलाकात और बातचीत का वीडियो इस तरह वायरल हुआ की खुद राहुल ने इस पर ट्वीट किया और उसके बाद कांग्रेस के कई बड़े नेता भी उसके साथ अपनी तस्वीर लेने में लग गए.

रोड शो के दौरान भरतपुर जिले की बयाना तहसील के ब्रह्मवाद इलाके में सड़क के किनारे चाय पीने के दौरान राहुल की नजर एक मासूम बच्चे पर पड़ी, जिसे राहुल ने अपने पास बुलाया, काफी देर तक दोनों ने बात की. सोनू नाम के इस बच्चे को राहुल ने अपनी गोद में भी बिठाया, बिस्किट दिए और ढेर सारी बातें की. इस दौरान कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

सोनू पढाई में भी होशियार है लेकिन उसके परिवार की हालत भी बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है की कांग्रेस के लोग अपने नेता के इस नन्हे दोस्त की चेहरे पर इसी तरह की ख़ुशी बरक़रार रखने के लिए आगे आयेंगे.