close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: करौली पुलिस का जागरुकता अभियान, बिना हेलमेट पकड़े जाने पर जब्त की जाएगी गाड़ी

अभियान के तहत जिले के दुर्घटना संभावित 55 से अधिक स्थानों को चिन्हित कर सावधानी सूचक बोर्ड और संकेतक भी लगाए जाएंगे. 

राजस्थान: करौली पुलिस का जागरुकता अभियान, बिना हेलमेट पकड़े जाने पर जब्त की जाएगी गाड़ी
फाइल फोटो

करौली: जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने एवं दोपहिया वाहन चालको को हेलमेट अनिवार्यता की पालना कराने के लिए करौली जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा के नेतृत्व मे एक नई पहल शुरू की जा रही है. इसको लेकर 1 जून से 1 जुलाई तक अभियान चलाया जाएगा जिसकी खास बात होगी कि इस दौरान बिना हेलमेट पकड़े जाने वाले वाहन चालको के चालान नहीं किए जाएंगे लेकिन उनके वाहन को जप्त कर लिया जाएगा और वाहन चालक द्वारा हेलमेट लेकर आने पर ही वाहन को छोड़ा जाएगा. 

जिला पुलिस द्वारा चलाए जाने वाले इस अभियान के दौरान लोगों को यातायात नियमों की पालना करने और छोटी सड़क से हाइवे पर आने एवं हाइवे से छोटी सड़क पर मुड़ते समय बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर जागरूक भी किया जाएगा. करौली एसपी प्रीति चंद्रा ने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश नए नए स्थानों पर बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकना, दुर्घटनाओं में बढ़ती मृतक संख्या को कम करना एवं लोगों को सड़क पर चलते समय सावधानी बरतने के लिए जागरूक करना है. अभियान के तहत जिले के दुर्घटना संभावित 55 से अधिक स्थानों को चिन्हित कर सावधानी सूचक बोर्ड और संकेतक भी लगाए जाएंगे. 

हालांकि, हेलमेट की अनिवार्यता और यातायात नियमों की पालना को लेकर जिला पुलिस की ओर से समय समय पर ऐसे अभियान चलाए जाते रहे हैं लेकिन इस तरह का अभियान शहरवासियों और वाहन चालकों पर कितना असर कर पाता है और जिला पुलिस को अभियान चलाने का फायदा मिल पाता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी.