राजस्थान: विधायक पीआर मीणा का बड़ा बयान, कहा- युवा चेहरा ही बने CM

टोडाभीम से जीत हासिल करने वाले पीआर मीणा ने जयपुर में पहले सचिन पायलट से मुलाकात की और उसके बाद उन्होंने एक बयान में कहा, प्रदेश का सीएम युवा चेहरे को ही बनाया जाना चाहिए. 

राजस्थान: विधायक पीआर मीणा का बड़ा बयान, कहा- युवा चेहरा ही बने CM
फोटो साभार- फेसबुक

जयपुर: राजस्थान की 200 सीटों में से 199 सीटों पर 7 दिसंबर को हुए विधानसभा चुनावों के बाद 11 दिसंबर को नतीजे भी सामने आ गए. जिसके मुताबिक कांग्रेस ने 199 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है. जिसके बाद अब प्रदेश में कांग्रेस के बीच सीएम के चेहरे को लेकर भी बातें शुरू हो गई हैं. वहीं नतीजे आने से पहले से ही कांग्रेस के बीच सीएम के चेहरे को लेकर बैठकों का दौर चल रहा था. इसी बीच टोडाभीम विधायक पीआर मीणा ने भी कहा कि युवा चेहरे को ही सीएम बनना चाहिए.

दरअसल, टोडाभीम से जीत हासिल करने वाले पीआर मीणा ने जयपुर में पहले सचिन पायलट से मुलाकात की और उसके बाद उन्होंने एक बयान में कहा, प्रदेश का सीएम युवा चेहरे को ही बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, राजस्थान को युवा नेतृत्व की जरूरत है. 

यहां आपको बता दें, बुधवार को जयपुर में कांग्रेस की दो अहम बैठके प्रदेश कांग्रेस कमेटी में होने वाली हैं. वहीं, पूर्ण बहुमत न होने के कारण बसपा सुप्रीमो मायावती भी कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार हो गई है. बसपा प्रमुख मायावती ने कहा 'राजस्‍थान में बीजेपी को सत्‍ता में आने से रोकने के लिए अगर कांग्रेस को जरूरी पड़ी तो बसपा समर्थन को तैयार है.

गौरतलब है कि, राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly elections 2018) में बीजेपी को 73 सीटों पर संतोष करना पड़ा है. वहीं अगर अन्‍य दलों की बात करें तो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 6 सीटें मिली हैं. कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी) को 2 सीटें मिली हैं. वहीं भारतीय ट्राइबल पार्टी को 2, राष्‍ट्रीय लोक दल को 1 और राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को 3 सीटें मिली हैं. इसके अलावा इन चुनावों में 13 निर्दलीय प्रत्‍याशियों ने जीत दर्ज की है.