पुलवामा में शहीद हुए भरतपुर के लाल के परिवार को आज भी खाना पड़ रहा धक्का, सरकार ने नहीं किया वादा पूरा
topStories1rajasthan1571641

पुलवामा में शहीद हुए भरतपुर के लाल के परिवार को आज भी खाना पड़ रहा धक्का, सरकार ने नहीं किया वादा पूरा

Bharatpur News :  केंद्र सरकार के पैकेज से उनके घर की छत तो पक्की हो गई लेकिन सरकारी नौकरी देने का जो वायदा राज्य सरकार ने किया था वह आज तक पूरा नहीं हुआ है.

पुलवामा में शहीद हुए भरतपुर के लाल के परिवार को आज भी खाना पड़ रहा धक्का, सरकार ने नहीं किया वादा पूरा

Bharatpur News : जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले की आज बरसी है. आज ही के दिन पुलवामा में आईडी ब्लास्ट में एक बस में सवार होकर जम्मू जा रही सैना की बस पर आतंकी हमला हुआ था. जिसमें सैना के 40 जवान शहीद हुए थे. उनमें भरतपुर जिले के गांव सुन्दरावली का जीतराम गुर्जर भी शहीद हुआ था. शहीद जीतराम की शहादत को याद करके आज भी उसके माँ बाप की आंखे नम हो जाती है उन्हें बेटे की शहादत पर तो गर्व है लेकिन उनके दिल मे दर्द है कि बेटे की शहादत के बाद जो वायदे प्रदेश की राज्य सरकार और उसके नेताओं ने किए थे उन वायदों को अभी तक नहीं निभाया गया है. शहीद जीतराम के भाई विक्रम ने बताया कि उनके भाई की शहादत के बाद केंद्र सरकार के पैकेज से उनके घर की छत तो पक्की हो गई लेकिन सरकारी नौकरी देने का जो वायदा राज्य सरकार ने किया था वह आज तक पूरा नहीं हुआ है.

इसके अलावा शहीद जीतराम के नाम से नगर कस्बे के कॉलेज का जो नामकरण होना था वह भी नही हुआ है. शहीद के भाई विक्रम ने बताया कि उस समय राजस्थान सरकार के मंत्री टीकाराम जूली व ममता भूपेश आई थी और उन्होंने सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिलाया था जिसकी घोषणा भी अखबारों में कई गई लेकिन आज तक उनको राज्य सरकार ने नौकरी नहीं दी है.

इसी तरह की बात शहीद जीतराम की मां गोपादेवी भी कहती है जिसका गला बेटे की शहादत को याद करते हुए भर आता है और वह शहीद जीतराम की दोनों बेटी सुमन व इच्छा को प्यार दुलार कर उनमें ही अपने बेटे को ढूंढने लगती हैं. जीतराम के पिता राधेश्याम ने कहा कि नेताओ ने वायदे किये लेकिन निभाये नहीं, नौकरी नही मिली. स्थानीय ग्रामीण नैम सिंह फौजदार ने कहा कि जो घोषणाएं नेता शहीद जीतराम की शहादत की दिन करके गए वह अभी तक अधूरी है. शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब वह घोषणायें पूरी हो.

ये भी पढ़ें..
CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत

Trending news