close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: अवैध खनन को लेकर विधायक ने एमई की लगाई फटकार, कहा- तुम खुद करते हो चोरी

एमई ने चुप्पी साध ली. वो एक भी कार्रवाई अपने स्तर पर नहीं बता पाए. विधायक ने यहां तक आरोप लगा दिए कि एमई ने खनन ठेकेदारों के साथ पार्टनरशिप की हुई है. 

राजस्थान: अवैध खनन को लेकर विधायक ने एमई की लगाई फटकार, कहा- तुम खुद करते हो चोरी
विधायक ने यहां तक आरोप लगा दिए कि एमई ने खनन ठेकेदारों के साथ पार्टनरशिप की हुई है.

धौलपुर: जिला परिषद की साधारण सभा में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने खनिज अभियंता पर गंभीर आरोप लगाते हुए फटकार लगाई. विधायक ने कहा कि ‘तुम खुद चोरी करवाते हो, अवैध खनन क्या रोकेगे. तुम्हारे ऑफिस के बाहर से अवैध खनन कर ला रहे वाहन निकलते हैं, लेकिन तुम कार्रवाई नहीं करते हो’. इस पर जब एमई तेजपाल गुप्ता बोले कि उन्होंने इस वित्तीय वर्ष में 50 लाख का जुर्माना वसूला है तो विधायक भड़क उठे और कहा कि ‘यह कार्रवाई तो वन विभाग तथा पुलिस थानों ने की और तुमको ट्रक सौंपे हैं, तुमने अपने स्तर पर एक भी कार्रवाई की हो तो बताओ, नाकों पर लूट मच रही है, सरकारी आदमी बैठता नहीं है, कभी चेक नहीं करते हो’. 

इस पर एमई ने चुप्पी साध ली. वो एक भी कार्रवाई अपने स्तर पर नहीं बता पाए. विधायक ने यहां तक आरोप लगा दिए कि वो खनन ठेकेदारों के साथ पार्टनरशिप किए हुए हैं. ऐसे में कार्रवाई करने का सवाल नहीं उठता है. इस पर जिला प्रमुख डॉ. धर्मपालसिंह जादौन ने नाराजगी जताई. साथ ही निंदा प्रस्ताव लेकर राज्य सरकार को भिजवाने के निर्देश दिए. इस पर विधायक ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि इन्हें ऐसी ही नहीं जाने दिया जाएगा. ये खनन माफियाओं के साथ लिप्त हैं. इसको तो ट्रेप करवाऊंगा और अच्छे तरह से स्वागत करके भेजूंगा. 

इस दौरान पहुंची जिला कलेक्टर नेहा गिरी ने भी एमई के प्रति सख्त लहजे में नाराजगी प्रकट की. साथ ही कहा कि धौलपुर जिला अवैध खनन को लेकर पहले ही बदनाम है. सीएम के आदेश हैं कि एक भी ट्रक अवैध रूप से नहीं दिखना चाहिए. फिर भी कार्रवाई करने में ढिलाई बरती जा रही है. अगर यही रवैया रहा तो पेंशन बनने में भी दिक्कत हो जाएगी. उन्होंने तुरंत नाकों की चेकिंग तथा अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.