close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सवाई माधोपुर: मासूम बच्चे पर टाइगर ने किया जानलेवा हमला, मौत

रणथंभौर नेशनल पार्क क्षेत्र (Ranthambore National Park Area) से सटे गांव डांगरवाड़ा में खेत पर उड़द की फसल कटाई कर रहे किसान के मासूम बच्चे पर टाइगर ने सोमवार को जानलेवा हमला कर दिया.

सवाई माधोपुर: मासूम बच्चे पर टाइगर ने किया जानलेवा हमला, मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

सवाई माधोपुर: सवाई माधोपुर(Sawai Madhopur)के खंडार उपखंड क्षेत्र में रणथंभौर नेशनल पार्क क्षेत्र (Ranthambore National Park Area) से सटे गांव डांगरवाड़ा में खेत पर उड़द की फसल कटाई कर रहे किसान के मासूम बच्चे पर टाइगर ने सोमवार को जानलेवा हमला कर दिया.

बताया जा रहा है कि वन विभाग(Forest Department) के कर्मचारी व अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैला हुआ है. ग्रामीणों ने मांग की है कि बच्चे का अंतिम संस्कार तभी किया जाएगा जब मौके पर प्रशासन एवं वन अधिकारी पहुंच जाएंगे. ग्रामीणों ने टेंट लगाकर खेत पर ही बच्चे के शव को बर्फ की सील पर रखा है. 

ग्रामीणों ने क्षेत्र विधायक अशोक बेरवा को भी सूचना दी. कुछ ही देर बाद खंडार क्षेत्र के विधायक अशोक बेरवा के अलावा वन विभाग के अधिकारी सीपीएफ एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी और थाना अधिकारी स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे.

क्षेत्रीय विधायक को दिया ज्ञापन
ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन दिया है. इस ज्ञापन में ग्रामीणों ने लिखा है कि जंगल से सटे गांव के चारों ओर सुरक्षा दीवार कहीं पर सुरक्षा दीवार नीची है उसको ऊंची कराई जाए और वन विभाग के कर्मचारियों को 2 दिन से ग्रामीणों ने सूचना दे रखी है लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों ने ट्रैकिंग नहीं की. जिस कारण यह बड़ा हादसा हुआ. 2 दिन पहले खेतों के पास गाय का किल किया था. जिसकी जानकारी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी थी. लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा.