close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: पुलिस ने हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अवैध हथियार और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

राजस्थान: पुलिस ने हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक युवक को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

धौलपुर: जिले की मनिया थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. थाना क्षेत्र के गांव देवी राम का अड्डा में कार्रवाई करते हुए हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 315 बोर की राइफल के साथ अर्ध निर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरणों को बरामद किया है. पुलिस ने मौके से  32 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया है. वहीं दो आरोपी भागने में कामयाब रहे. भारी पुलिस बल के साथ की गई कार्रवाई से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अवैध हथियार और वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धरपकड़ अभियान के दौरान मनिया थाना पुलिस के जरिए मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के गांव देवी राम का अड्डा में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. 

मुखबिर की सूचना पर मनिया थाना पुलिस ने भारी जाप्ते के साथ गांव देवी राम का अड्डा पहुंचकर हथियार बनाने की फैक्ट्री की घेराबंदी की. पुलिस ने मौके से आरोपी 32 वर्षीय टीकाराम पुत्र चोब सिंह निवासी देवी राम का अड्डा को हिरासत में ले लिया. वहीं आरोपी भोलाराम पुत्र राम भरोसी निवासी बुद्धि राम का अड्डा और नारायण सिंह पुत्र बाबूलाल निवासी ढोंडी का पुरा फरार हो गए. 

पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री से एक पचवारा सिंगल शॉट 315 बोर राइफल, दो जिंदा कारतूस, 9 बैरल लोहा, 315 बोर सिंगल शॉट की एक पाइप का टुकड़ा 1 बैरल लोहा, 12 बोर दो कट्टा 315 बोर अर्ध निर्मित 10 टांकी छेनी छोटी बड़ी लोहे की 3 ट्रेलर रोड लोहा 5 पीतल रोड वेल्डिंग करने की तीन पत्ती लोहा छोटी बड़ी 12 आरी पत्ता दो आरी लोहा काटने की एक आरी, लोहा लकड़ी काटने की मशीन, 6 रेती लोहे की, एक पेचकस एक प्लास, दो हथौड़ी, एक हथोड़ा, एक वसूला, एक बार लोहा शिकंजा, एक ड्रिल मशीन, एक पंखा लोहा धौंकनी वाला, 17 स्प्रिंग छोटी, एक स्प्रिंगबड़ी,6 लोहे के स्क्रू बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में अवैध हथियारों बदमाशों और अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा.