close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: राजपूत समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां पूरी, पदाधिकारियों ने लिया जायजा

वहीं अतिथियों के बैठने के लिए विशाल मंच और मेहमानों सहित वर वधु पक्ष के लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए हलवाईयो की टीम जुटी हैं.

राजस्थान: राजपूत समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां पूरी, पदाधिकारियों ने लिया जायजा
प्रतीकात्मक तस्वीर

करौली: करौली में राजपूत समाज का 8वां सामूहिक विवाह सम्मेलन देवउठनी एकादशी 8 नवंबर को होगा. सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों का राजपूत सभा के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया. राजपूत सभा करौली के महामंत्री एडवोकेट जयेंद्र सिंह एवं प्रवक्ता वेद प्रताप सिंह लालाजी ने बताया कि राजपूत समाज का आठवां सामूहिक विवाह सम्मेलन देवउठनी एकादशी 8 नवंबर को वीणा मेमोरियल शिक्षा संकुल राजकीय महाविद्यालय के पीछे आयोजित होगा. 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में पांच विधवा पुनर्विवाह सहित 46 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे. उन्होंने बताया कि जिला अध्यक्ष अजय सिंह के निर्देशानुसार पूरी टीम कार्यक्रम की सफलता को लेकर तैयारियों में जुटी हुई हैं. कार्यक्रम स्थल पर पाणिग्रहण संस्कार के लिए मंडप बनाए जा रहे हैं. 

वहीं अतिथियों के बैठने के लिए विशाल मंच और मेहमानों सहित वर वधु पक्ष के लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए हलवाईयो की टीम जुटी हैं. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सहित कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा छाया, पेयजल आदि की व्यवस्थाओं को लेकर विभिन्न समितियों का गठन किया है. उन्हें व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. उन्होंने बताया कि अध्यक्ष अजय सिंह के मार्गदर्शन में वर-वधू पक्ष के लोगों के ठहरने की व्यवस्था, बारात की चढ़ाई से लेकर पाणिग्रहण संस्कार के बाद आशीर्वाद समारोह एवं जोड़ों की विदाई कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं.