close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: राहुल गांधी ने कहा- 'देश को मजहब और धर्म के नाम पर बांट रही बीजेपी'

करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र के धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी संजय जाटव के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. 

राजस्थान: राहुल गांधी ने कहा- 'देश को मजहब और धर्म के नाम पर बांट रही बीजेपी'
फाइल फोटो

धौलपुर: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने करौली-धौलपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी के साथ यहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और अविनाश पांडे, मोहन प्रकाश समेत कई नेता मौजूद रहे. 

करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र के धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी संजय जाटव के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. सभा को संबोधति करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी ने लाखों करोड़ों रुपये हिंदुस्तान के अमीर लोगों के खाते में डाले हैं. 

मोदी सरकार ने नोटबंदी कर आपके अकाउंट से आपका पैसा निकालकर नीरव मोदी जैसे लोगों को दिया. 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपये भारत के 15 लोगों को नरेंद्र मोदी ने दिए हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो 5 करोड़ लोगों के परिवार में पैसा जाएगा. लेकिन वह पैसा पुरुषो के अकाउंट में नहीं महिलाओ के अकाउंट में जाएगा. 

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा देश को मजहब, धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर बांटना चाहती है. राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के लिए नया कानून लाएंगे. 2019 के चुनाव के बाद अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्ज नहीं लौटाने के जुर्म में कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा. धौलपुर से सरमथुरा तक रेलवे लाइन थी जिसे नरेंद्र मोदी ने आपसे भी चोरी कर इस लाइन को रुकवा दिया और रेलवे लाइन को ब्रॉडगेज नहीं होने दिया. 

गहलोत सरकार धौलपुर क्षेत्र के लोगों को चंबल पानी उपलब्ध कराएगी. राहुल गांधी ने कहा अगर सत्ता में आए तो युवाओं को रोजगार खोलने के लिए किसी भी प्रकार के परमिशन और मंजूरी की जरूरत नहीं होगी. गांधी ने किसानों से कहा कि कांग्रेस सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के चंद अमीर लोगों को फायदा पहुंचाया है. देश की आर्थिक व्यवस्था डगमगा चुकी है. 

आमजन मजदूर किसान रोटी के लिए तरस रहा है. सरकार के मुद्दे विफल हो चुके हैं. अब सिर्फ धर्म और मजहब के नाम पर देश को बांटा जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि संजय जाटव पढ़े लिखे और ईमानदार प्रत्याशी हैं. क्षेत्र के विकास और आपके सुख दुख में वह हमेशा शामिल रहेंगे. 

करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र की सीट को जिताना है. वहीं गहलोत ने धौलपुर जिले से 3 विधायकों को जिताने पर सभी का धन्यवाद किया. पूर्व की वसुंधरा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार ने प्रदेश की रिफाइनरी को बर्बाद कर दिया. आदिवासियों की डूंगरपुर रतलाम रेल लाइन को बर्बाद कर दिया. गहलोत ने सभा में कहा कि आपका एक-एक वोट हमारी सरकार की मजबूती का काम करेगा. 

किसान कर्ज माफी को लेकर गहलोत ने कहा कि भूमि विकास बैंक और कोऑपरेटिव बैंक के कर्ज माफ कर दिए हैं. आचार संहिता खत्म होते ही शेष बचे किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे. सभा को डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सम्बोधित किया. इस मौके पर पूर्व वित्त मंत्री प्रद्युम्न सिंह, मंत्री रमेश मीणा, विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, विधायक रोहित बोहरा सहित अन्य जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे थे.