close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सरकारी अधिकारी जनता को दें गहलोत सरकार के गुड गवर्नेंस का मैसेज: डॉ. सुभाष गर्ग

सरकारी अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)व सरकार की मंशा के अनुरूप संवेदनशील होकर काम करें. जिससे जनता के बीच गुड गवर्नेस (Good Governance) का सही मैसेज जाए. यह बातें राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग (Shubhash Garg) ने भरतपुर जिले (Bharatpur)में एक कार्यक्रम के दौरान कही. 

सरकारी अधिकारी जनता को दें गहलोत सरकार के गुड गवर्नेंस का मैसेज: डॉ. सुभाष गर्ग
भरतपुर में एक कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री सुभाष गर्ग.

देवेंद्र सिंह, भरतपुर: सरकारी अधिकारी और कर्मचारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)व सरकार की मंशा के अनुरूप संवेदनशील होकर काम करें. जिससे जनता के बीच गुड गवर्नेस (Good Governance) का सही मैसेज जाए. यह बातें राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग (Shubhash Garg) ने भरतपुर जिले (Bharatpur)में एक कार्यक्रम के दौरान कही. 

उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत जल्द ही भरतपुर जिले का दौरा करने वाले है. उनका डीग में कार्यक्रम प्रस्तावित है जहां वह डीग महोत्सव में शामिल होंगे. इसके लिए कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने उन्हें इन्वाइट किया है. 

आमजन को नहीं कटवाएं दफ्तरों के चक्कर
उन्होंने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी आमजन को दफ्तरों के चक्कर नहीं कटवाएं. सामान्य कामकाज को लेकर लोग परेशान नहीं हो. सभी अधिकारी एवं कर्मचारी जन समस्याओं का संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करें. मंत्री ने सभी ग्राम पंचायत सचिव एवं पटवारी मुख्यालयों पर रहने और नियमित जनसुनवाई करने की बात भी कही. 

अगर बंद मिला मोबाईल तो फिर नहीं है खैर
डॉ. गर्ग शनिवार को विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शनिवार को ग्राम पंचायत मलाह मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आमलोगों से जुडी समस्याओं के अधिकारी अपने मोबाईलों को चालू रखें यदि किसी अधिकारी का मोबाईल बन्द मिले अथवा उत्तर प्राप्त नहीं हुआ तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी.

रिश्वत मांगने पर करे रिकार्डिंग
गर्ग ने कहा कि यदि कोई अधिकारी रिश्वत मांगता है तो उसकी मोबाईल पर रिकार्डिग कर उन्हें अवगत करायें ताकि संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जा सके. उन्होंने बताया कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सभी 21 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जनसुनवाई के बाद प्रत्येक गांव में आमजन की समस्याओं की सुनवाई भी की जायेगी. जिससे लंबित समस्याओं का समाधान हो सके.

मेडिकल कॉलेज में शुरू होगा ह्यूमन रिर्सोस टेक्नोलॉजी कोर्स
चिकित्सा राज्य मंत्री ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में भारत सरकार ने ह्यूमन रिर्सोस टेक्नोलॉजी कोर्स शुरू करने की स्वीकृति प्रदान की है. जिसका लाभ संभाग के विद्यार्थियों को मिलेगा इसके अलावा मेडिकल काॅलेज में इमरजेंसी सेंटर भी खोला जायेगा ताकि गम्भीर एवं दुर्घटनाग्रस्त रोगियों का तत्काल ईलाज हो सके.

अधिकारियों को कार्रवाई का दिया निर्देश
जनसुनवाई के दौरान चिकित्सा राज्य मंत्री ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता को आगामी दिसम्बर माह तक क्षेत्र के सभी गांवों में चंबल पेयजल उपलब्ध कराने, नगला सह व रामपुरा में शमशान भूमि के लिये चारागाह अथवा सिवायचक जमीन का चिन्हीकरण करने के निर्देश विकास अधिकारी को दिये. इसी प्रकार विद्यालय में टीनशेड लगाने एवं शौचालय निर्माण के लिये रमसा के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक अशोक धाकरे को निर्देश दिये. इससे पहले चिकित्सा राज्य मंत्री ने प्राथमिक विद्यालय नगला पंछी में पौधरोपण किया. इस अवसर पर इस अवसर पर प्रधानाध्यापक चंद्रपाल सिंह एवं अमृत सिंह गडासिया उपस्थित थे.