Sawai Madhopur: मादक शावक का मिला शव, Ranthambore National Park में फैली सनसनी

Sawai Madhopur News: वर्मा ने बताया कि पार्क के तांबा खान क्षेत्र में एक मादा शावक का शव मिला है. सभावना है कि शावक की टी-124 से फाइट हुई है, जिससे शावक की मौत हो गई.

Sawai Madhopur: मादक शावक का मिला शव, Ranthambore National Park में फैली सनसनी
रणथंभौर नेशनल पार्क में मिला मादक शावक का शव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Sawai Madhopur: सवाईमाधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में रविवार को दुखद खबर निकल कर आई. रणथंभौर वन क्षेत्र के तांबा खान एरिया में मादा शावक (Female Cub) का शव मिला है. इससे रणथंभौर में सनसनी फैल गई है.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने शावक के शव को अपने कब्जे में कर लिया है. वन अधिकारियों के अनुसार, बाघिन टी-102 ने गत वर्ष चार शावकों को जन्म दिया था. इनमें से एक मादा शावक की तांबा खान क्षेत्र में मौत हो गई है. मौत का कारण टेरिटोरियल फाइट माना जा रहा है.

वन अधिकारियों ने शव को कब्जे में कर राजबाग नाका पहुंचाया है, यहां पशु चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर विशरा के नमूने लिए गए. सीसीएफ टीसी वर्मा ने बताया कि रणथंभौर नेशनल पार्क के तांबा खान क्षेत्र में एक मादा शावक का शव मिला है. सभावना है कि शावक की टी-124 से फाइट हुई है, जिससे शावक की मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए राजबाग नाका पहुंचाया गया है. यहां पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा वन अधिकारियों की मौजूदगी में मादा शावक के शव का पोस्टमार्टम किया गया और फिर शव का अंतिम संस्कार किया गया.

(इनपुट-अरविंद सिंह)