REET Case: इस पाप में कोई भी मंत्री या मंत्री परिषद का सदस्य शामिल नहीं- खाचरियावास
Advertisement

REET Case: इस पाप में कोई भी मंत्री या मंत्री परिषद का सदस्य शामिल नहीं- खाचरियावास

भरतपुर दौरे पर आए राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रीट परीक्षा को लेकर बयान देते हुए कहा है कि भाजपा सिर्फ इस मामले को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है क्योंकि भाजपा हर मुद्दे पर विफल हो चुकी है.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने REET में हुई धांधली को पाप कहा.

Bharatpur: भरतपुर दौरे पर आए राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रीट परीक्षा को लेकर बयान देते हुए कहा है कि भाजपा सिर्फ इस मामले को लेकर लोगों को गुमराह कर रही है क्योंकि भाजपा हर मुद्दे पर विफल हो चुकी है. राजस्थान में भाजपा को उपचुनाव, निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

इसलिए अब बीजेपी के नेता दिल्ली जाते हैं और अमित शाह के घर बैठकर यह बताते हैं कि राजस्थान में आगामी चुनाव जीतना मुश्किल है इसलिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचना है. चाहे मुद्दा कोई भी हो इसलिए भाजपाई रीट परीक्षा के नाम पर लोगों में भ्रम फैला रहे हैं. खाचरियावास ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रदेश में नकल गिरोह पहले भी सक्रिय रहे हैं और खूब पकड़े गए हैं. अखबारों में भी छपा है, लेकिन कोई भी मुख्यमंत्री सामने नहीं आया. सिर्फ अशोक गहलोत ही ऐसे नेता है जो खुद मैदान में उतरे हैं. 

यह भी पढ़ें: REET Case: मंत्री के घर की दीवार पर 'नाथी का बाड़ा' लिखना पड़ सकता है महंगा, पुलिस कर रही ये सब

उन्होंने एसओजी को जांच सौंपी जिसपर अब तक 35 से अधिक लोग पकड़े गए. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष से लेकर अन्य कर्मचारी बर्खास्त और सस्पेंड हुए और एसओजी को उस मामले में पूरी तरीके से फ्री हैंड दे रखा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं. राजीव गांधी स्टडी सर्किल का नाम आने पर उन्होंने कहा कि किसी संगठन का एक या दो व्यक्ति खराब है तो इसका मतलब यह नहीं कि पूरा संगठन ही दोषी मान लिया जाए. 

यह भी पढ़िए: REET Case: संसद में भी गूंजा परीक्षा में धांधली का मुद्दा, CBI जांच की मांग की गई

खाचरियावास ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का नाम लेते हुए कहा कि बंगारू लक्ष्मण को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था. इसका मतलब यह तो नहीं कि पूरी बीजेपी चोर हो गई थी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से मानते हैं कि इस घोटाले में सरकार का कोई भी मंत्री या मंत्री परिषद का सदस्य शामिल नहीं है. उन्होंने कहा कि कि सरकार मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलकर ही बनती है और जब मामले की मुख्यमंत्री खुद जांच करा रहे हैं और वह कह चुके हैं कि हर गलती कीमत मांगती है. तो यह मान लीजिए कोई कितना भी रसूख वाला हो उसे बख्शा नहीं जाएगा. रीट परीक्षा में हुई धांधली को पाप बताते हुए कहा कि इस पाप को कांग्रेस ही जड़ से मिटाएगी. हम हम विधानसभा में बिल लेकर आ रहे हैं. नकल को प्रभावी तरीके से रोकने के लिए जनता को हम पर भरोसा है. 

Reporter: Devendra Singh

Trending news