close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Viral Video: वनकर्मियों ने पार की लापरवाही की हद, देर रात नशे में मिले धुत

अब तक टाईगर टी 104 तीन लोगों को मौत के घाट उतार चुका है. वहीं वन्य जीव विशेषज्ञों के अनुसार टाइगर का स्वभाव बेहद उग्र है.

Viral Video: वनकर्मियों ने पार की लापरवाही की हद, देर रात नशे में मिले धुत

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर के रणथंभोर नेशनल पार्क में वनकर्मियों की लापरवाही की सीमाओं को लांघने का बड़ा मामला सामने आया है. जहां रणथंबोर नेशनल पार्क के भीतर स्थित भिड़ वन चौकी पर रात को सभी वनकर्मि नशे की हालत में सराबोर होकर झूमते नजर आए. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. 

यह वीडियो सवाई माधोपुर में जमकर वायरल हो रहा है. इसके पश्चात वन कर्मियों ने लापरवाही की हद पार करते हुए मौज मस्ती के फेर में देर रात के अंधेरे में जेसीबी लेकर एनक्लोजर में पहुंच गए जबकि एन्क्लोजर में खूंखार टाईगर टी 104 मौजूद था. 

अब तक टाईगर टी 104 तीन लोगों को मौत के घाट उतार चुका है. वहीं वन्य जीव विशेषज्ञों के अनुसार टाइगर का स्वभाव बेहद उग्र है. इंसान को देखते ही उस पर हमला करने के उग्र स्वभाव के कारण ही उसे एनक्लोजर में रखा गया है. ऐसे में रात को एन क्लोजर में जेसीबी लेकर घुसे वनकर्मियों के साथ बहुत बड़ा हादसा घटित हो सकता था. 

नशे की हालतों जैसे वन चौकी पर झूमते वन कर्मी और लापरवाही की हद पार कर एनक्लोजर में घुसे जेसीबी लेकर यह दोनों दृश्य वन विभाग की संवेदनशीलता पर करारे प्रश्न खड़े करती है. वहीं वन विभाग के आला अधिकारी अब इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश में जुटे हैं.