close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव परिणाम के बाद छात्र नेताओं ने किया हंगामा, पुलिस ने की लाठीचार्ज

चुनाव परिणाम को लेकर पार्टियों ने छात्रसंघ चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. वहीं यह विरोध इतना बढ़ गया कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाई. 

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव परिणाम के बाद छात्र नेताओं ने किया हंगामा, पुलिस ने की लाठीचार्ज
मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिए भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात किए गए थे.

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले के कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम के बाद स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एनएसयूआई तीनों ने जीत दर्ज की. तीनों पार्टियों ने छात्रसंघ चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. वहीं यह विरोध इतना बढ़ गया कि पुलिस ने एसएफआई कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां चलाई. 

हालांकि छात्रसंघ चुनाव में किसी कॉलेज में एसएफआई तो कहीं एनएसयूआई तो कहीं एबीवीपी ने जीत के परचम लहराया. वहीं राजकीय कन्या महाविद्यालय में रिकाउंटिंग को लेकर छात्रों ने प्राचार्य की भूमिका संदिग्ध बताते हुए रिकाउंटिंग की बात पर अड़ गए. लेकिन बाद कन्या कॉलेज में एबीवीपी एक मत से विजई हुई. जिसके बाद एसएफआई कार्यकर्ताओं ने शोर करना शुरू कर दिया. जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें 3 दर्जन से अधिक एसएफआई कार्यकर्ता घायल हो गए. वहीं पूर्व विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिए भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात किए गए थे. वहीं राजकीय कला महाविद्यालय स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया का पैनल विजयी घोषित हुआ. जबकि राजकीय विज्ञान कॉलेज में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया का पैनल घोषित हुआ और कॉमर्स कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूरे पैनल ने जीत हासिल की. 

हालांकि इस बार एनएसयूआई ने भी राजकीय विधि महाविद्यालय में अध्यक्ष सहित 3 पदों पर जीत का परचम लहराया. राजकीय कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी का अध्यक्ष को विजयी घोषित किया गया लेकिन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. वहीं मामला बिगड़ते हुए देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बीतर कर दिया. 
 
गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय में लगातार चौथे साल एक बार फिर से निर्दलीय ने राजस्थान यूनिवर्सिटी में जीत का परचम लहराया है. राजस्थान विश्वविद्यालय ने पहली बार लगातार चौथे साल एक बार फिर से निर्दलीय उम्मीदवार को अपना 37वां अध्यक्ष चुनाकर इतिहास रच दिया. एनएसयूआई से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली पूजा वर्मा ने एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 676 मतों से हराया. पूजा वर्मा को कुल 3890 वोट मिले.