वसुंधरा राजे पहुंची धौलपुर में शहीद भागीरथ के घर, परिजनों की दी सांत्वना

रविवार को राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे शहीद भागीरथ सिंह के पैतृक निवास पर पहुंची. 

वसुंधरा राजे पहुंची धौलपुर में शहीद भागीरथ के घर, परिजनों की दी सांत्वना
धौलपुर में शहीद भागीरथ के घर पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (फोटो साभार: twitter)

जयपुर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में धौलपुर जिले के राजाखेड़ा उपखण्ड के जैतपुर गांव निवासी भागीरथ सिंह शहीद हो गए थे. रविवार को राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे शहीद के पैतृक निवास पर पहुंची. इस दौरान पूर्व सीएम राजे ने शहीद की वीरांगना रंजना और उनके परिजनों से मुलाक़ात कर ढांढस बंधा कर सांत्वना दी.

शहीद की वीरांगना रंजना से काफी देर राजे ने बातचीत भी की और कहा कि आपके हर जरूरत पर मैं खड़ी रहूंगी. राजे ने शहीद की पत्मी को हिम्मत से काम लेकर दोनों बच्चो को काबिल बनाने की बात कही. वहीं, वीरांगना ने राजे से कहा कि अपने बेटा को फ़ौज में भेज कर पाकिस्तान से बदला लूंगी. बताया जा रहा है, राजे ने शहीद के परिवार के लोगों से लंबी बातचीत भी की. 

शहीद की वीरांगना को हो गई थी पानी की कमी, डॉक्टर कर रहे इलाज

वैसे, घटना के बाद शहीद की वीरांगना रंजना की तबीयत खराब थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने शहीद के घर पर ही चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ की तैनाती कर दी है. बताया जा रहा है कि पिछले दो-तीन दिन से वीरांगना रंजना ने खाना पीना छोड़ दिया था. जिस कारण उनके शरीर में पानी की कमी हो गई थी. फिलहाल उन्हें डॉक्टर ड्रिप चढ़ा रहे हैं. 

राजे ने कहा घटना देश के लिए बड़ा नुकसान

इस दौरान मीडिया से बातचीत में राजे ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले एक बड़ा हमला है. जिसने पूरे देश को झकझोर दिया है. हमारे राजस्थान की माटी के भी 5 शहीद हुए हैं मैं उनको श्रद्धांजलि देती हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि शहीदों के परिजनों को इस घड़ी में हिम्मत दे. यह देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.''

मुलाकात के दौरान पूर्व सीएम राजे के साथ सांसद मनोज राजोरिया, पूर्व मंत्री यूनूस खां सहित भाजपा के कई नेता मौजूद थे.