Lockdown में भीलवाड़ा प्रशासन उठाया अहम कदम, जरुरतमंदों के लिए कर रहा कुछ ऐसा...

जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मंशानुरूप लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति में किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा.  

Lockdown में भीलवाड़ा प्रशासन उठाया अहम कदम, जरुरतमंदों के लिए कर रहा कुछ ऐसा...
प्रशासन ने खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार करवा कर 8 कच्ची बस्तिायों में पैकेट का वितरण किया हैं.

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा में तेजी से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए 6 दिन पूर्व लगाया गया कर्फ्यू यथावत जारी है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की अपील के बाद 21 दिनों के लिए लॉक ताले में बंद हुए देश में दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों के सामने बड़ी मुसीबत आ खड़ी हुई है. लॉकडाउन के दौरान वंचित लोगों के खाने की परेशानी को दुर करने के लिए भीलवाड़ा प्रशासन ने अहम कदम उठाया है.

जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मंशानुरूप लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति में किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने खाद्य सामग्री के पैकेट तैयार करवा कर शहर की आठ कच्ची बस्तिायों में पैकेट का वितरण किया हैं. जिसमें भोजन तैयार करने के लिए 5 से 6 दिन के लिए पर्याप्त की आवश्यक कच्ची सामग्री है.

जिला कलेक्टर ने कहा कि इसे गरीब तबके के लोगों, कच्ची बस्तियों और अन्यत्र रहने वाले जरुरतमंदों को निशुल्क वितरित किया गया. डीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में इस सुविधा को बढ़ाया जाएगा. जिस भी जरुरतमंद को खाद्य सामग्री की आवश्यकता हो वह उनसे सम्पर्क कर प्राप्त कर सकेगा. इसके अलावा उपभोक्ता भंडार की ओर से आवश्यक सामग्री विक्रय हेतु उपलब्ध करवाने की व्यवस्था भी की गई है.

वितरण के लिए जिला परिषद सीईओ की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई जो दैनिक उपयोग की वस्तुएं वार्ड पार्षदों व नगर निगम कार्मिकों के सहयोग से जोन एवं रूट चार्ट बनाकर विक्रय हेतु उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेगी. जिला कलक्टर ने कहा कि आपदा के इस समय कोई भी व्यक्ति अपनी स्वैच्छा से खाद्य सामग्री दान कर सकते हैं. इसके लिए जिला रसद अधिकारी को अधिकृत किया गया है.

जिला कलेक्टर ने कहा कि यह सामग्री जिला रसद कार्यालय में उपलब्ध करवाई जा सकती है. जहां से जरुरतमंदों को वितरित की जाएगी. बुधवार को कर्फ्यू के छठे दिन जिला कलेक्ट्र भट्ट व एसपी हरेन्द्र कुमार महावर ने जरूरतमंदों की मदद करते हुए गौवंश को चारा भी खिलाया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.