सहाड़ा के सरगांव में मकान के पीछे बाड़े में लगी आग, कच्चे मकान की छत गिरी
Advertisement

सहाड़ा के सरगांव में मकान के पीछे बाड़े में लगी आग, कच्चे मकान की छत गिरी

भीलवाड़ा में गंगापुर- निकटवर्ती गांव गणेशपुरा में पंचायत भवन के पीछे सरकारी भूमि पर अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. आग के कारण पेड़ पौधे, लकड़ियां व पंचायत की अन्य सामग्री जलकर राख हो गई.

 

सहाड़ा के सरगांव में मकान के पीछे बाड़े में लगी आग.

सहाड़ा: दमकल कर्मचारी शंकरलाल माली ने बताया कि गंगापुर पुलिस थाना द्वारा सूचना दी गई कि ग्राम पंचायत गणेशपुरा के पीछे सरकारी भूमि में आग लग गई. सूचना मिलने पर दमकल कर्मचारियों सहित गणेशपुरा ग्राम पंचायत भवन के पीछे पहुंचे. जहां ग्राम पंचायत की भूमि पर पेड़ पौधों, लकड़ियों व घास में आग लगी हुई थी. मौके पर ग्राम पंचायत के ग्रामीण भी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन बाड़, लकड़ियां और घास अधिक होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया गया. दमकल कर्मचारियों और ग्रामीणों के सहयोग से 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गणेशपुरा सरकारी भूमि में लगी आग पर काबू पाया गया. 

आग के कारण पंचायत भवन के पीछे सरकारी भूमि में लगे हुए पेड़ पौधे, पड़ी हुई लकड़ियां, घास व अन्य सामग्री जल गई. आग लगने की सूचना पर ग्राम पंचायत गणेशपुरा के ग्राम विकास अधिकारी लक्ष्मण सिंह राजपूत, ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि रतन लाल गुर्जर सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे.

सरगांव गांव में मकान के पीछे बने हुए बाड़े में अज्ञात कारणों के चलते दोपहर में आग लग गई. बाड़े में रखी लकड़ियां, घास, बाड़े में बने हुए कच्चे मकान के बांस जल गए. कच्चे मकान की छत भी धराशाई हो गई. सरगांव ग्राम विकास अधिकारी दिलीप चौधरी ने बताया कि मोहन पिता मांगीलाल जाट निवासी सरगांव के मकान के पीछे बने हुए बाड़े में दोपहर में अचानक आग लग गई. आग की सूचना मकान के पड़ोसियों ने दी. बाड़े के आगे बने हुए कच्चे मकान की छत पर लगे हुए बांस भी जल गए. जिसके कारण कच्चे मकान की छत भी धराशाई हो गई.

 वहीं, बाड़े में रखी लकड़ियां व घास भी जल गई. दमकल कर्मचारियों और ग्रामीणों की डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाड़े में लगी आग पर काबू पाया गया. आग पर बाड़े में बने हुए कच्चे मकानों तक काबू पा लिया गया. जिसके कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

Report- Mohammad Khan

Trending news