हिंदू संगठनों के आह्वान पर बंद रहा आसींद कस्बा, जानिए पूरा मामला
Advertisement

हिंदू संगठनों के आह्वान पर बंद रहा आसींद कस्बा, जानिए पूरा मामला

आह्वान का असर आसींद कस्बे में पूर्ण रूप से नजर आया. हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा कस्बे के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर व्यापारियों से बंद के समर्थन की अपील की. बंद के दौरान पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से सजग रहा.

हिंदू संगठनों के आह्वान पर बंद रहा आसींद कस्बा, जानिए पूरा मामला

Asind: आसींद विधानसभा क्षेत्र में आदर्श तापड़िया हत्याकांड को लेकर बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद, सहित अन्य हिंदू संगठनों की ओर से कलेक्ट्रेट पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में 3 दिन पहले आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में गुरुवार को बीजेपी की महिला नेता को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसके विरोध में हिंदू संगठन और बीजेपी के प्रमुख नेता कलेक्टरी पर धरने पर बैठ गए. समर्थकों ने शहर बंद करवाने के साथ ही शुक्रवार को जिले भर में बंद करने का आह्वान किया.

आह्वान का असर आसींद कस्बे में पूर्ण रूप से नजर आया. हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा कस्बे के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर व्यापारियों से बंद के समर्थन की अपील की. बंद के दौरान पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से सजग रहा तथा बंद के दौरान पूर्ण रूप से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस उपाधीक्षक लक्ष्मण राम भाकर और थानाधिकारी हरीश सांखला ने कस्बे का दौरा किया.

यहां पढ़ें पूरा मामला
10 मई की रात को भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना इलाके में आदर्श तापड़िया की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले के बाद लगातार मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी और हिंदू संगठनों के द्वारा कलेक्ट्री के निकट धरना दिया जा रहा है. इस धरने में शामिल बीजेपी से पार्षद प्रत्याशी रही कोमल मेहता ने हेट स्पीच दी थी. 

इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने कोमल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश दे दिए जेल के आदेशों के खिलाफ बीजेपी और हिंदू संगठनों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया और आज पूरा भीलवाड़ा जिला बंद रखने का आह्वान किया था इसी के तहत आसींद कस्बा भी पूर्ण रुप से बंद रहा चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में कोयले की कमी से मानूसन में खराब हो सकते हैं हालात! बिजली सप्लाई होगी प्रभावित

Reporter- Dilshad Khan

Trending news