भीलवाड़ा से चोरी लग्जरी कारें, पश्चिम राजस्थान के तस्करों को बेची, हुआ ये बड़ा खुलासा
Advertisement

भीलवाड़ा से चोरी लग्जरी कारें, पश्चिम राजस्थान के तस्करों को बेची, हुआ ये बड़ा खुलासा

Bhilwada News : भीलवाड़ा शहर की सुभाष नगर थाना पुलिस के लग्जरी कार चोरी गैंग के दो सदस्यों और एक खरीददार को गिरफ्तार कर पश्चिमी राजस्थान में तस्करों को बेची जा रही बड़ी वारदात का खुलासा किया है.

भीलवाड़ा से चोरी लग्जरी कारें, पश्चिम राजस्थान के तस्करों को बेची, हुआ ये बड़ा खुलासा

Bhilwada News : भीलवाड़ा शहर की सुभाष नगर थाना पुलिस के लग्जरी कार चोरी गैंग के दो सदस्यों और एक खरीददार को गिरफ्तार कर पश्चिमी राजस्थान में तस्करों को बेची जा रही बड़ी वारदात का खुलासा किया है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस गैंग द्वारा आधुनिक कारों को चोरी करने के लिए कई डिवाइस का उपयोग लिया जाता था और मात्र 5 मिनट में कार को चोरी कर लेते है. इस गिरोह ने अब तक दिल्ली, एमपी, गुजारात व राजस्थान के लगभग सभी जिलों से 100 से ज्यादा कारों को चोरी करना कबूल किया है.

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि भीलवाड़ा में पिछले दिनों थाना क्षेत्र से कार चोरी की वारदातें सामने आई थी. इसके बाद से पुलिस इस मामले में जुटी हुई थी. पुलिस ने इस कार चोरी करने वाले सवाई माधोपुर के कुंजी लाल गुर्जर व विनोद मीणा और चोरी की कारों को खरिदने वाले जोधपुर के लूणी थाना क्षेत्र के भाचरना निवासी रामनिवास पुत्र मोहनराम विश्नोई को गिरफ्तार किया है. इन्हें पहले अजमेर पुलिस ने भी गिरफ्तार कर रखा है. आरोपियों ने भीलवाड़ा, अजमेर, जोधपुर, जयपुर, चित्तौड़गढ, अलवर, उदयपुर, राजसमंद, दिल्ली, गुजरात व एमपी से कारो को चोरी करना कबूल किया है. इन सभी के कनेक्शन पश्चिमी राजस्थान के बड़े तस्करों से है. जिन्हें यह चोरी की गई कारों को तस्करी करने के लिए बेचते थे.

थाना प्रभारी ने बताया अब तक की पूछताछ में आरोपियों ने काबुल किया है कि यह लोग लग्जरी कारों को चोरी करने के लिए एक डिवाइस काम में लेते है. इस डिवाइस से यह हाथों हाथ कार की चाबी तैयार कर देते और उसे चोरी कर ले जाते थे. इस प्रक्रिया में इन्हे मात्र 5 से 6 मिनट का ही वक्त लगता है. पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों ने यूट्यूब पर चोरी के काफी वीडियो देखे है और चोरी में काम आने वाले डिवाइस भी खरीद रखे है. इनकी गैंग का मुख्य सगरना शेर सिंह मीणा है, जो अभी एमपी जेल में बंद है. पुलिस पूछताछ में इन्होंने 100 से ज्यादा वारदात करना कबुल किया है. पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ करने में लगी हुई है.

Reporter- Mohammad Khan

ये भी पढ़े..

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

Trending news