रेलवे ट्रैक पर घटिया निर्माण का मामलाः सीबीआई और रेलवे विजलेंस ने शुरू की जांच
Advertisement

रेलवे ट्रैक पर घटिया निर्माण का मामलाः सीबीआई और रेलवे विजलेंस ने शुरू की जांच

कोटा से चंदेरिया (चित्तौड़गढ़) 152 किलोमीटर रेलवे ट्रैक विद्युतीकरण में घटिया निर्माण कर रेलवे को करोड़ों चपत लगाने का मामला आगे बढ़ चुका है. कोटा-चंदेरिया रेलवे ट्रैक पर बिजली के खम्भों की नींव में घटिया निर्माण की जांच कराने को लेकर सीबीआई ओर रेलवे की विजिलेंस टीम मांडलगढ़ पहुंची.

 

 रेलवे ट्रैक विद्युतीकरण में घटिया निर्माण कर रेलवे को करोड़ों चपत लगाने का मामला.

मांडलगढ़: कोटा से चंदेरिया (चित्तौड़गढ़) 152 किलोमीटर रेलवे ट्रेक विद्युतीकरण में घटिया निर्माण कर रेलवे को करोड़ों चपत लगाने का मामला आगे बढ़ चुका है. कोटा-चंदेरिया रेलवे ट्रैक पर बिजली के खम्भों की नींव में घटिया निर्माण की जांच कराने को लेकर सीबीआई ओर रेलवे की विजिलेंस टीम मांडलगढ़ पहुंची. दोनों विभागों की टीम ने 2 दिन तक ट्रैक पर हुए विधुतीकरण और खम्भों की नींव को खुदवा कर पड़ताल की. इस निर्माण कार्य से जुड़े रेलवे के अधिकारियों व निर्माण कम्पनी के ठेकेदार की पोल खुल गई. टीम ने कई जगह ट्रैक के विद्युत खंभों की नींव की सामग्री गुणवत्ता और गहराई भी नापी है. 

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा: मूंछों के फोटो सोशल मीडिया पर डालने से हुआ था विवाद, हत्या के आरोपियों पर कार्रवाई के लिए सौंपा ज्ञापन

इसके अलावा टीम ने नव निर्मित डीआरडी ऑफिस और पॉवर हाउस भवन की गुणवत्ता भी जांच की है. जांच के दौरान टीम ने कुछ जरूरी रजिस्टर और कागजातों की भी पड़ताल की है. हालांकि इस मामले की जांच टीम ने मीडिया को अपने नजदीक नहीं आने दिया गया. न ही कुछ बताने को तैयार हुए.सीबीआई और विजिलेंस टीम प्रयागराज से आने की जानकारी मिली हैं.

कोटा-चन्देरिया के बीच रेलवे ट्रैक विधुतीकरण में भ्र्ष्टाचार की शिकायत pmo से लेकर रेलवे के बड़े अधिकारियों तक पहुंचने के बाद रेलवे ने अपने स्तर पर भी जांच कराई हैं. जिसमे इस परियोजना के अधिकारियों ने कुछ खम्भो की नींव पर अन्य निर्माण काम पर असंतोष व्यक्त जताया था. इसकी जानकारी कोटा रेल मंडल के अधिकारियों को दे दी गई थी लेकिन CBI और विजिलेंस की जांच के बाद इस कार्य से जुड़े रेलवे के अधिकारियों और कम्पनी के ठेकेदार में खलबली मची हैं. मामले को दबाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Report-Mohammad Khan

Trending news