मांडल में विवादित धर्म स्थल ने पकड़ा तूल, हिंदू संगठनों ने कस्बे से तहसील तक निकाली रैली
Advertisement

मांडल में विवादित धर्म स्थल ने पकड़ा तूल, हिंदू संगठनों ने कस्बे से तहसील तक निकाली रैली

भड़काऊ नारेबाजी करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, भीलवाड़ा मांडल कस्बे के सदर बाजार धान मंडी स्थिति 1977 से एक विवादित धर्म स्थल को लेकर दोनों समुदायों में आक्रोश बढ़ गया है.

हिंदू संगठनों ने कस्बे से तहसील तक निकाली रैली.

Mandal: विगत दो दिन पूर्व गोपाल गुर्जर बस्सी नामक व्यक्ति द्वारा उक्त विवादित धर्म स्थल पर अल सुबह परिसर में लगा ताला तोड़कर उसमें प्रवेश किया. एक देवनारायण भगवान की ध्वजा वहां स्थापित करने की बात कहते हुए दो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. मामले की जानकारी जब दूसरे पक्ष मुस्लिम समाज के लोगों को हुई तो उन्होंने घटना के दिन ही दोपहर बाद बड़ी तादाद में एकत्रित होकर कस्बे से उपखंड कार्यालय तक रैली निकाली. रैली में सभी हिंदू संगठनों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस घटना से आहत होकर सभी हिंदू संगठनों ने रविवार को शांति पूर्ण तरीके से अपने प्रतिष्ठान बंद रखा.

यह भी पढ़ें- पहले एक ATM को बदमाशों ने तोड़ा, नहीं बनी बात तो दूसरे को CCTV कैमरे के साथ उखाड़ ले गए

साथ ही कस्बे के शेषसहाय धाम बड़ा मंदिर परिषर में सैकड़ों की तादाद में एकत्रित होकर वहां से तहसील कार्यालय तक रैली निकाली. मुस्लिम समाज द्वारा नारेबाजी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की गई. राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाड़ा को ज्ञापन सौंपा.तहसील कार्यालय के बाहर सभी हिंदू सगंठनों ने एकत्रित होकर नारेबाजी की. इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मांडल कार्यवाहक प्रमुख दिवाकर सोनी ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि समग्र हिंदू समाज द्वारा यह ज्ञापन दिया जा रहा है. समाज ने सदैव वायुदेव कुटुम्बकम का विचार रखा है. पर धर्म की रक्षा करनी पड़ जाए तो हम शस्त्र भी उठाएंगे. 

यह भी पढ़ें- कुरज में वार्षिक उत्सव के रंगमंच पर रंगा-रंग प्रस्तुतियां, जानें किसे मिला भामाशाह सम्मान

पुलिस प्रशासन को आगाह किया कि आप अतिशीघ्र घटना में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करें. अन्यथा व्यवस्थाएं बिगड़ेगी. सैकड़ों की तादाद में उपस्थित संगठनों के कार्यकर्ताओं को देख पुलिस-प्रशासन पूर्ण रूप से चौकन्ना दिखाई दिया. चप्पे -चप्पे पर पुलिस बल तैनात दिखाई दिया. पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले पर निगरानी बनाई रखी, उपखंड अधिकारी डॉ. पूजा सक्सेना, तहसीलदार अजीत सिंह सहित कई आला अधिकारी मौके पर नजर बनाए हुए थे. रैली व ज्ञापन के बाद प्रशासन की मौजूदगी में सभी व्यापारियों ने 12 बजे अपने प्रतिष्ठान खोल दिए थे.

Report- Mohammad Khan

 

Trending news