सहाड़ा क्षेत्र में बिजली कटौती, पानी की समस्या निराकरण की मांग को लेकर SDM को दिया ज्ञापन
Advertisement

सहाड़ा क्षेत्र में बिजली कटौती, पानी की समस्या निराकरण की मांग को लेकर SDM को दिया ज्ञापन

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भीषण गर्मी में बिजली कटौती समय परिवर्तन करने, क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान करने, चारा डिपो खोलने सहित अन्य मांगों को लेकर सहाड़ा उपप्रधान ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया.           

सहाड़ा क्षेत्र में बिजली कटौती, पानी की समस्या निराकरण की मांग को लेकर SDM को दिया ज्ञापन

Sahara: जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भीषण गर्मी में बिजली कटौती समय परिवर्तन करने, क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान करने, चारा डिपो खोलने सहित अन्य मांगों को लेकर सहाड़ा उपप्रधान ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया.           

सहाड़ा उपप्रधान रतन लाल जाट ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण बिजली कटौती की जा रही है. दिन में बिजली दी जा रही है, जिसका समय परिवर्तन करवा कर सुबह और सांय कालीन समय करवाया जाएं. सहाड़ा क्षेत्र में मवेशियों के लिए घास का संकट है, जिसके कारण पशुओं के लिए अनुदान पर चारा डिपो खोला जाएं, ताकि किसानों को अपने मवेशियों के लिए अनुदान पर घास उपलब्ध हो सकें.

भीषण गर्मी के चलते ग्राम पंचायतों के पेयजल स्त्रोतों में पानी की कमी होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल का संकट मंडरा रहा है. सभी ग्राम पंचायतों में पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से करवाई जाएं, ताकि भीषण गर्मी के दौर में ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध हो सकें.

किसानों की चने की फसल निकल चुकी है, लेकिन गंगापुर कृषि उपज मंडी में अब तक समर्थन मूल्य पर चने की खरीद नाममात्र की जा रही है. चने का कोटा बढ़ाने की मांग की गई. भीषण गर्मी में जहां आमजन का सड़क पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है. वहीं, खेतो में काम कर रहे किसानों का जीवन और ज्यादा मुश्किल हो गया है.       वहीं, उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका ने सहाड़ा उपप्रधान द्वारा दिए गए ज्ञापन में अति शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

Reporter- Mohammad Khan

यह भी पढे़ं: पेंटिंग के साथ शख्स ने घर में भूत को दे डाली दावत, फिर जो हुआ, उड़ा देगा आपके होश

Trending news