राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड की प्रबंध संचालक ने अधिकारियों को निर्देश दिये
Advertisement

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड की प्रबंध संचालक ने अधिकारियों को निर्देश दिये

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड की प्रबंध संचालक सुषमा अरोड़ा ने भीलवाड़ा शहर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की समग्र प्रगति पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए संघ के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे दुग्ध संकलन को बढ़ाने के हर सम्भव प्रयास करे ताकि नवीन डेयरी प्लांट का पूरा उपयोग हो सके. 

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड

Bhilwara: राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड की प्रबंध संचालक सुषमा अरोड़ा ने भीलवाड़ा शहर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की समग्र प्रगति पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए संघ के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे दुग्ध संकलन को बढ़ाने के हर सम्भव प्रयास करे ताकि नवीन डेयरी प्लांट का पूरा उपयोग हो सके. 

अरोडा प्रबंध संचालक बनने के बाद पहली बार भीलवाड़ा डेयरी की विजिट करते हुए 79 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित संयंत्र का अवलोकन करते हुए कहा कि निर्धारित समयावधि में संयंत्र का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया, यह प्रशंसनीय है. उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा डेयरी राजस्थान की पहली डेयरी है जो अन्य दुग्ध उत्पादों के साथ-साथ अब चॉकलेट का उत्पादन भी आगामी समय में प्रारम्भ करेगी. 

उन्होंने डेयरी अधिकारियों की बैठक लेते हुए प्रगति की समीक्षा की. प्रबंध संचालक विपिन शर्मा और सलाहकार एल.के. जैन ने प्रगति विवरण प्रस्तुत किया और डेयरी के संचालित सामाजिक और आर्थिक विकास योजनाओं के बारे में बताया. अरोडा ने महिला दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति बच्छखेडा की सदस्य महिलाओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया और संबोधित करते हुए महिलाओं से कहा कि वे किसी भी प्राईवेट डेयरी को दूध नहीं देवें. सारा दूध सहकारी संस्था भीलवाडा डेयरी को ही देवे ताकि आपको उचित मूल्य मिल सके और शोषण से बच सके. 

यह भी पढ़ें  :  खींवसर में पेड़ काटने के विरोध में प्रदर्शन, बड़े जन आंदोलन की चेतावनी

उन्होनें भीलवाड़ा दुग्ध संयंत्र का अवलोकन करते हुए घी, आईस्कीम, दुग्ध पैकिंग और अन्य सेक्शन का विजिट किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये. राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन लिमिटेड के महाप्रबन्धक विपणन और गुण नियन्त्रण जयदेव सिंह ने भी भीलवाड़ा शहर में डेयरी विकास कार्यों को प्रशंसनीय बताया और अधिकारियों से विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की. 

भीलवाडा डेयरी के प्रबंध संचालक विपिन शर्मा और सलाहकार एल.के. जैन और अन्य अधिकारियों ने प्रारम्भ में डेयरी पहुचने पर प्रबंध संचालक श्रीमती सुषमा अरोड़ा और महाप्रबन्धक जयदेव सिंह का स्वागत किया. बैठक में प्रबंध संचालक विपिन शर्मा और सलाहकार एल.के. जैन ने पावर प्वाइन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से भीलवाड़ा डेयरी का प्रगति विवरण प्रस्तुत किया. 

Reporter: Dilshad Khan 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news