उदयपुर में मुंबई DRI की बड़ी कार्रवाई, इंटरनेशनल महिला ड्रग स्मगलर को किया गिरफ्तार

डीआरआई की टीम ने हैजल डोनाल्ड कोरिया नाम की इस महिला को शहर के गुलाबबाग इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया. 

उदयपुर में मुंबई DRI की बड़ी कार्रवाई, इंटरनेशनल महिला ड्रग स्मगलर को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अविनाश जगनावत, उदयपुर: जिले में बुधवार को मुंबई की डीआरआई टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. अपनी कार्रवाई में टीम ने इंटरनेशनल ड्रग्स स्मगलिंग के मामले में लिप्त विदेशी महिला पर्यटक को गिरफ्तार किया. 

डीआरआई की टीम ने हैजल डोनाल्ड कोरिया नाम की इस महिला को शहर के गुलाबबाग इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया. स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गई.

इस तरह उदयपुर पहुंची डीआरआई की टीम
बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना पर मुंबई डीआरआई की टीम ने यूएस से फेडएक्स कुरियर कम्पनी से आए एक पार्सल की जांच की तो उसमें से करीब 500 ग्राम ड्रग्स मिली. यह पार्सल मुंबई के मलाड वेस्ट इलाके में रहने वाली एंड्रिया टेलीज नाम की माहिलाएं को डिलीवर होना था. डीआरआई की टीम जब वहां पहुंची तो उसे एंड्रिया नहीं थी लेकिन टीम ने वहां से सोनिया नाम की माहिला को हिरासत में लिया. 

सोनिया ने पूछताछ के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया. उसने बताया कि एंड्रिया टेलीज नाम को कोई महिला नहीं है. उसकी मित्र हैजल डोनाल्ड पार्सल को रिसीव करने के लिए फर्जी केवाईसी का उपयोग करती है और उसी ने यह फर्जी आईडी बना कर उसे पार्सल रिसीव करने के लिए दिया था. डीआरआई की पूछताछ में खुलासा हुआ कि हैजल इन दिनों उदयपुर गुमने के लिए आई है. इस पर डीआरआई की एक टीम यहां पहुंची और हैजल को गिरफ्तार कर लिया.