इस एप के जरिए भरिए बिजली का बिल, मिलेगा हजारों रुपयों का ईनाम

जयपुर डिजिकॉम द्वारा मई 2018 से शुरू की गई बिजली मित्र एप के जरिए बिल का भुगतान करने वाले लोगों के लिए लोटरी निकालने की भी स्कीम रखी है. 

इस एप के जरिए भरिए बिजली का बिल, मिलेगा हजारों रुपयों का ईनाम

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के बाद शुरू की गई डिजिटलाइजेशन की मुहीम को अब धीरे धीरे सभी राज्यों में अलग अलग तरह से आगे बढ़ाया जा रहा है. इसी क्रम में राजस्थान सरकार द्वारा भी बिजली का बिल भरने के लिए एक एप की शुरुआत की गई है. इस एप का नाम बिजली मित्र है. इस एप के शुरू होने के बाद एक ओर जहां लोगों को बिजली का बिल भरने में होने वाली परेशानी से निजात मिला तो वहीं दूसरी ओर इस एप का इस्तेमाल कर बिल भरने वाले लोगों को पांच हजार तक का इनाम जीतने का भी मौका मिला.

दरअसल, जयपुर डिजिकॉम द्वारा मई 2018 से शुरू की गई बिजली मित्र एप के जरिए बिल का भुगतान करने वाले लोगों के लिए लोटरी निकालने की भी स्कीम रखी है. मई के महीने में इस एप का इस्तेमाल कर कुल 596 उपबभोक्ताओं ने बिजली बिल का भुगतान किया था, जिनमें से 100 उपभोक्ताओं को चुना गया है और इन उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा 5-5 हजार का ईनाम दिया जाएगा. वहीं इस एप ने लोगों की बिजली का बिल भरने की परेशानी को भी खत्म कर दिया है. 

इस एप का प्रयोग कर लोगों को घंटो लाइनों में लगने की भी जरूरत नहीं और उनका काम भी मिनटों में हो जाएगा. इतना ही नहीं इस एप के जरिए उपभोक्ताओं की परेशानियों का समाधान भी किया जाएगा. इसके अलावा इस एप में उपभोक्ताओं की मदद के लिए कई अन्य तरह के विकल्प दिए गए हैं. जैसे बिजली आपूर्ति में व्यवधान और बिजली चोरी की शिकायत और बाकी सभी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए सुविधा का विकल्प भी इस एप में आपको मिलेगा. माई अकाउंट के विकल्प में उपभोक्ताओं को अपने सभी बिजली कनेक्शनों को स्वयंम से जोड़ने की सुविधा उपलब्ध है.