बीकानेर: युवाओं को आकर्षित करने के लिए आर्मी ने दिखाया दम, किया सैन्य प्रदर्शन

 प्रदर्शनी के दौरान सेना के जवानों ने सेन्य गतिविधियों का प्रदर्शन किया. वहीं सबसे ज्यादा आकर्षण जवानों का ट्रिक राइड रहा.

बीकानेर: युवाओं को आकर्षित करने के लिए आर्मी ने दिखाया दम, किया सैन्य प्रदर्शन
इस शो का उद्देश्य युवाओं में सेना के प्रति आकर्षण पैदा करना था.

बीकानेर: सरहदी शहर बीकानेर में सेना की रणबानक़ुरा रेजिमेंट ने देश के युवकों को सेना में भर्ती होने ओर देश की रक्षा में आकर खड़े होने के लिए आर्मी  ने आर्म्स का शो किया. जहां देश के जवानों ने देश के दम को सभी के सामने रखा इस दौरान घुड़सवारी का शो देख लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली.

बीकानेर में युवओ को प्रभावित व प्रोत्साहित करने के लिए भारतीय सेना की रणबांकुरा डिवीजन ने आज डुंगर कॉलेज मैदान में सेन्य हथियारों का शो किया. वहीं इस शो का उद्देश्य युवाओं में सेना के प्रति आकर्षण पैदा करना है. सेना का ये शो युवाओं में सेना की वर्दी व हथियारों के प्रति जागरूकता पैदा करेगी. 

भारतीय सेना के अनुसार इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य सेना व आमजन के बीच फासले को दूर करना है. प्रदर्शनी के दौरान सेना के जवानों ने सेन्य गतिविधियों का प्रदर्शन किया. वहीं सबसे ज़्यादा आकर्षण जवानों के हैरतंगेज़ कारनामे रहे जिसमे घुससवारी द्वारा ट्रिक राइड और जम्पिंग शो था. साथ ही युद्ध के मैदान में किस तरह अपना दम दिखाती है और तोप को सेट कर टीम के ज़रिए दुश्मनों को निशाना बनाती हैं इसका ही प्रदर्शन किया गया. 

वहीं विभिन्न युद्धक टैंक, मोर्टार प्लाटून, तोप दूरसंचार यंत्रा, मोबाइल ब्रिज व्हीकल, तोप, आर्म्ड रिकवरी व्हीकल आदि समारोह में आर्मी पाइप बैंड ने देशभक्ति गीतों की मधुर धुनों से आमजन का मन-मोह लिया. इस प्रदर्शनी में आमजन के साथ साथ महाविद्यालयों व विद्यालयों के छात्रा-छात्राओं ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया.