Bikaner News: चंद मिनटों में सफेद चादर में लिपटा रेगिस्तान, भारी ओलावृष्टि से फसलें खराब

आपने रेगिस्तान में हमेशा धूल भरी आंधी को उड़ते हुए देखा होगा, लेकिन आज ऐसा नजारा देखा गया कि रेगिस्तान के रेतीले टीलों पर बर्फ की चादर बिछ गई.

Bikaner News: चंद मिनटों में सफेद चादर में लिपटा रेगिस्तान, भारी ओलावृष्टि से फसलें खराब
जो फसलें पकाव पर थी उनका भारी नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है.

Bikaner: आपने रेगिस्तान में हमेशा धूल भरी आंधी को उड़ते हुए देखा होगा, लेकिन आज ऐसा नजारा देखा गया कि रेगिस्तान के रेतीले टीलों पर बर्फ की चादर बिछ गई. बीकानेर क्षेत्र (Bikaner News) में पश्चिमी विक्षोभ के कारण दो दिन से बदले अचानक मौसम (Rajasthan Weather Update ) के कारण महाजन क्षेत्र के बखुसर दुलचासर, करणाना ताल, सुईं सहित कई क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि (Hail storm) हुई. जिसके कारण रेतीले टीलों पर बर्फ की सफेद चादर छा गई. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather Update: राजस्थान को सर्दी-कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत

वहीं, नलकूप और नहरी क्षेत्र में जो फसलें पकाव पर थी उनका भारी नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है. हालांकि अभी भी क्षेत्र में तेज बारिश का दौर चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण आगामी दो-तीन दिनों तक जिले के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी या ओलावृष्टि हो सकती है. 

वहीं, किसान अचानक बदले मौसम (Weather News Rajasthan) के कारण परेशान होते नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि इस समय इसबगोल चना गेहूं व सरसों की फसलें पूरी तरह पकाव पर है. पकाव के ऊपर आई फसल पर ओलावृष्टि होने से किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा ही वहीं दूसरी फसल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में अभी जारी रहेगी सर्दी, अगले 24 घंटे में कई जगह हो सकती है बारिश: IMD