Corona मरीजों के लिए Abhinesh Maharshi आए आगे, 1 करोड़ 84 लाख रुपए करेंगे खर्च

क्षेत्रिय विधायक अभिनेश महर्षि (Abhinesh Maharshi) ने आज राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर पीएमओ (PMO) और सीएमएचओ (CMHO) से फीडबैक लिया. 

Corona मरीजों के लिए Abhinesh Maharshi आए आगे, 1 करोड़ 84 लाख रुपए करेंगे खर्च
रतनगढ। विधायक अभिनेश महर्षि की कोविड को लेकर गंभीरता.

Ratangarh : क्षेत्रिय विधायक अभिनेश महर्षि (Abhinesh Maharshi) ने आज राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर पीएमओ (PMO) और सीएमएचओ (CMHO) से फीडबैक लिया. इस दौरान उन्होंने राजकीय चिकित्सालय में कोरोना महामारी को लेकर मरीजों के उपचार में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी ली. 

यह भी पढ़ें- बढ़ते Covid संक्रमण को लेकर हालात चिंताजनक, BJP प्रवक्ता Ramlal Sharma ने रखी यह मांग

कितने जिलो में कितनी राशि खर्च की होगी
कोविड-19 (Covid-19) महामारी से क्षेत्र के लोगों को हो रही परेशानी को लेकर विधायक अभिनेश महर्षि ने विधायक कोष से 1 करोड़ 84 लाख रुपए खर्च कर आमजन को सुविधा देने की अनुशंषा की है. विधायक महर्षि ने बताया कि कोविड-19 (Covid-19) को लेकर क्षेत्र के लोगों को राहत देने के लिए यह राशि खर्च होगी. 

जिसमें विधानसभा क्षेत्र के रतनगढ़ (Ratangrah), राजलदेसर (Rajaldesar), पड़िहारा (Parihara) और छापर (Chhapar) में चिकित्सालय, पीएचसी एवं सीएचसी में सुविधाओं के लिए 1 करोड़ 84 लाख रुपये खर्च होंगे. जिसमें 18 से 45 आयु वर्ग के युवाओं के वैक्सीन खरीद हेतु 1करोड़, 100 ऑक्सीजन सिलेण्डर के लिए 13 लाख, 50 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर खरीद के लिए 40 लाख, राजलदेसर (Rajaldesar) में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) के लिए 30 लाख एवं रतनगढ़ राजकीय चिकित्सालय में कुर्सियों के लिए एक लाख रुपये विधायक कोष से देने की अनुशंषा विधायक अभिनेश महर्षि ने की है. 

50 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर व ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया 
राजकीय चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएमचओ (CHMO) डॉ. मनोज शर्मा (Manoj Sharma), पीएमओ डॉ. राजेन्द्र गौड़ (Rajendra Gaur), कोविड-19 वैक्सीन प्रभारी डॉ. महेन्द्र घोड़ेला से विस्तार से चर्चा कर मरीजों के उपचार में आरही समस्याओं की जानकारी ली. विधायक महर्षि ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को रेफर करने की नोबत नहीं आये, इसी को ध्यान में रखकर 50 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर व ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज