Churu News: कोरोना के दस्तक, प्रशासन ने लिया चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा
Advertisement

Churu News: कोरोना के दस्तक, प्रशासन ने लिया चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा

चूरू के रतनगढ़ क्षेत्र में कोरोना की शुरुआत के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट होता नजर आया. क्षेत्र में आज फिर तीन जनों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं.

प्रशासन ने लिया चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा.

Churu: चूरू के रतनगढ़ क्षेत्र में कोरोना की शुरुआत के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट होता नजर आया. क्षेत्र में आज फिर तीन जनों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव  (Corona Positive) आई हैं. जिनमे कस्बा पड़िहारा में 30 वर्षीय एवं 67 वर्षीय तथा राजलदेसर में 47 वर्षीय व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव की तादाद शुरू होने के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट होता दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें:  Churu : जालान ट्रॉफी पर मॉर्डन क्लब रतनगढ़ का कब्जा

आज रतनगढ़ एसडीएम (SDM) विजेंद्र सिंह ने राजकीय चिकित्सालय पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान एसडीएम बिजेंद्र सिंह ने राजकीय चिकित्सालय में लगे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर उसके बारे में जानकारी ली. इस दौरान ऑक्सीजन प्लांट में लीकेज मिली जो काफी समय से थी. जिस पर एसडीएम ने पीएमओ से वार्ता कर लीकेज त्वरित दुरुस्त करवाने के आदेश दिए. एसडीएम विजेंद्र सिंह ने राजकीय चिकित्सालय के वार्डो का भी निरीक्षण कर ऑक्सीजन की सप्लाई का जायजा लिया. इस दौरान एसडीएम ने पीएमओ राजेंद्र गोड से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें:   पत्नी ने कर दिया पति का कत्ल, रो-रोकर पुलिस को सुनाई ये कहानी

एसडीएम विजेंद्र सिंह ने बताया कि कल नगर पालिका की बैठक में पार्षदों द्वारा चिकित्सालय में चिकित्सक नहीं बैठने की शिकायत पर आज यह निरीक्षण किया गया है. जिसके तहत सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी पर मिले और सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई. कोरोना को लेकर राजकीय चिकित्सालय का स्टाफ भी अलर्ट दिखाई दिया हैं.

गुरुवार को रतनगढ के युवक का बीकानेर में लिए गए सैंपल में जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गई. मेडिकल विभाग की टीम ने युवक के घर पर पहुंचकर उसके परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल लिए. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए एसडीएम विजेंद्र सिंह ने नगर पालिका परिसर में पालिका के अधिकारी एवं पार्षदों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे. चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान तहसीलदार अशोक कुमार गोरा, पीएमओ राजेंद्र गौड़, वैक्सीनेशन (Vaccination) प्रभारी डॉ. महेंद्र घोड़ेला और डॉ. राकेश गौड़ सहित चिकित्सालय के अन्य चिकित्सक और स्टाफ मौजूद रहे.

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news