'सुसाइड नोट' लिख युवती ने नहर किनारे रख दिए कपड़े, फिर सामने आया शादी का ये कार्ड
Advertisement

'सुसाइड नोट' लिख युवती ने नहर किनारे रख दिए कपड़े, फिर सामने आया शादी का ये कार्ड

Bikaner Khabar: युवती द्वारा हरियाणा के पंचकूला में एक मंदिर में ईश्वरसिंह पुत्र खेतूसिंह उम्र 25 निवासी 15 कसड गंगानगर के साथ विवाह के फोटो और प्रमाण-पत्र भी सामने आ गए. पुलिस ने बताया कि वकील द्वारा सुरक्षा के लिए भी न्यायालय में अपील की गई है.

युवती ने प्रेमी के संग शादी कर ली.

Bikaner: घर पर सुसाइट नोट में नहर में गिरने का लिखकर निकली युवती तलाशी आखिरकार पूर्ण हुई. यहां पुलिस और एसडीआरएफ टीम चार दिन से नहर में युवती को ढूंढ रही थी, उधर युवती ने प्रेमी के संग गोता लगाकर शादी कर ली. 

अब तलाशी के बाद पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने राहत ली तो परिजन भी खुशी और गम दोनों में है. बज्जू पुलिस (Bajju Police) ने बीकानेर से आई एसडीआरएफ टीम को गुरुवार 11 बजे बाद रवाना कर दिया है.

यह भी पढे़ं- बिना कपड़ों के मिला 15 वर्षीय किशोरी का शव, रोते हुए परिजनों ने कही होश उड़ाने वाली बात

जानें पूरा मामला
उपखंड मुख्यालय बज्जू से 20 किलोमीटर दूर से निकल रही मुख्य नहर इंदिरा गांधी नहर के पास रहने वाले नरेन्द्र सिंह निवासी 1 डिओबीबीबीए की 18 वर्षीय पुत्री पूनम चार दिन पहले रविवार रात को एक सुसाइड नोट में लिखा था- मां-पापा, मुझे माफ़ करना में नहर में कूदकर जान दे रही हूं... इसके बाद सोमवार को ही युवती की चप्पल और शॉल नहर की आरडी 855 के किनारे मिले, जिसके बाद बज्जू पुलिस ने एसडीआरएफ टीम के साथ मिलकर युवती को ढूंढने का अभियान शुरू किया मगर चार दिनों तक कोई सफलता नही मिली.

यह भी पढे़ं- भाई निकला हैवान, पहले बहन के साथ किया दुष्कर्म, फिर हत्या कर शव को दफनाया

पुलिस को हुआ शक
बज्जू सीआई बलवंताराम ने बताया कि 2 दिनों तक रेस्क्यू के दौरान युवती की ढाणी के आसपास रहने वाले लोगो से बातचीत भी होती रही, जिसके अनुसार युवती के चाल-चलन, किनसे बात करना आदि जानकारी जुटाई. इस आधार पर 2 से 3 नंबर की जानकारी जुटाई तो एक नंबर स्विच ऑफ मिला, जिस पर पुलिस को ज्यादा शक हो गया. सीआई बलवंताराम ने बताया कि कोई आत्महत्या करने जाता है तो चप्पल और शॉल सही ढंग से नहीं रखकर जाता. इस आधार पर शक पहले भी था मगर आमजन की भावना के अनुसार इतने दिन रेस्क्यू चलाना पड़ा.

छुपा कर रखती थी फोन, पावरबैंक भी बरामद 
पुलिस ने बताया कि शुरुआत में युवती परिजनों से छुपाकर मोबाइल फोन रखती थी और युवती का अलग से कमरा था, जिसमें अकेली रहती थी. इस आधार पर ज्यादा शक के बाद पुलिस ने युवती के घर की तलाशी ली तो एक पावरबैंक युवती के कमरे की चारपाई के निवार के मध्य छुपाया मिला, जिसके बाद गुरुवार सुबह युवती की शादी की जानकारी बज्जू पुलिस को मिली तो राहत की सांस ली.

हरियाणा के पंचकूला में शादी
लगातार चार दिनों से पुलिस और परिजन परेशान थे और लगातार नहर में तलाशी से पुलिस भी थक चुकी थी, जिसके बाद युवती द्वारा हरियाणा के पंचकूला में एक मंदिर में ईश्वरसिंह पुत्र खेतूसिंह उम्र 25 निवासी 15 कसड गंगानगर के साथ विवाह के फोटो और प्रमाण-पत्र भी सामने आ गए. पुलिस ने बताया कि वकील द्वारा सुरक्षा के लिए भी न्यायालय में अपील की गई है.

Reporter- TRIBHUWAN RANGA

Trending news