बीकानेर में अव्यवस्थित ट्रैफिक के कारण जाम में खड़ी रहती है एंबुलेंस, मरीजों को होती परेशानी
Advertisement

बीकानेर में अव्यवस्थित ट्रैफिक के कारण जाम में खड़ी रहती है एंबुलेंस, मरीजों को होती परेशानी

लूणकरणसर कस्बे में लोगों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन की लापरवाही चरम सीमा पर है, लगता है इस कस्बे में किसी समस्या से या संभावित खतरे से किसी को कोई भी मतलब नहीं है. कालू रोड से अस्पताल तक बाजार की मुख्य सड़क अतिक्रमण से अटी है,

 

बीकानेर में अव्यवस्थित ट्रैफिक सिस्टम.

बीकानेरः लूणकरणसर कस्बे में लोगों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन की लापरवाही चरम सीमा पर है, लगता है इस कस्बे में किसी समस्या से या संभावित खतरे से किसी को कोई भी मतलब नहीं है. कालू रोड से अस्पताल तक बाजार की मुख्य सड़क अतिक्रमण से अटी है, तो वहीं इस रोड पर अवैध पार्किंग के कारण लगभग समय यातायात को बाधित ही रखता है. यह बाजार की मुख्य सड़क होने के साथ-साथ अस्पताल जाने के लिए एक मात्र सही रास्ता है, लेकिन पूरे दिन जाम के कारण बंद रहता है. 

इस वजह से कई बार मरीजों को लेकर जाने वाली एंबुलेंस को 1 किलोमीटर की सड़क पर पार करने में 30 मिनट तक का समय लग जाता है. इस सड़क पर दुकानदारों ने सड़क तक चौकियां बनाकर व सामान रखकर अतिक्रमण कर लिया है. इसके अलावा कई गांवों में जाने वाली पिकअप और ऑटो रिक्शा के चालकों से अवैध रूप से स्टैंड बना रखे है जिस जाम की स्थिति बनी रहती है.

वहीं, एक भारी वाहन का प्रवेश 1 घंटे में बाजार पार नहीं कर पाता है. आप फोटो में देख रहे हैं, यह तस्वीर रेलवे स्टेशन के पास की है जिसमें ट्रक मुख्य बाजार से कालू रोड की ओर जा रहा है. ट्रक की हाइट ज्यादा होने और बिजली के तार नीचे होने के कारण चालक ने परिचालक को बिजली के तारों को ऊपर करने के लिए ट्रक पर चढ़ा दिया. परिचालक हाथ में कपड़ा लेकर बिजली कि तारें ऊपर कर रहा है, ताकि ट्रक को तारें न छू सके.

परिचालक को जरा भी अंदेशा नहीं है कि अगर करंट उसको लगा तो पूरे ट्रक में फैल जाएगा और उसके साथ साथ बाजार में भी नुकसान हो सकता है, लेकिन इनको कोई परवाह नहीं है क्योंकि उनको पता है यह लूनकरणसर है. यहां ऐसा करने के लिए रोकने को पुलिस, प्रशासन या आमजन कोई नहीं है.

Report Tibhuvan Ranga

Trending news