Bikaner News: ग्रामीण क्षेत्र में निकले कई Corona Positive, स्वास्थ्य विभाग सतर्क

खाजूवाला कस्बे में एक सप्ताह में 35 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी मरीजों को होम आइसोलेशन (Home isolation) में किया गया.

Bikaner News: ग्रामीण क्षेत्र में निकले कई Corona Positive, स्वास्थ्य विभाग सतर्क
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bikaner: शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और सामाजिक संस्था ताल से ताल मिलाकर बचाव और उपचार के कार्य में लग गई है. साथ ही सरकारी एडवाइजरी पालन की अपील की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- Corona भूल बिना Mask-Social Distancing के थिरक रहे थे बाराती, पुलिस पहुंची तो भागने लगे

खाजूवाला कस्बे में एक सप्ताह में 35 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी मरीजों को होम आइसोलेशन (Home isolation) किया गया और गंभीर तीन लोगों को पीबीएम कोविड में उपचार जारी है. वहीं, आज साहस फाउंडेशन की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित सार्वजनिक स्थानों पर हाइड्रोक्लोराइड दवा का छिड़काव किया गया. 

यह भी पढ़ें- Bikaner: RSS की दरियादिली, Corona मरीजों के लिए फ्री में उपलब्ध करवा रहे Oxygen

चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमरचन्द बुनकर (Dr. Amarchand Bunker) ने बताया कि खाजूवाला कस्बे में पिछले 1 सप्ताह में 35 कोरोना पॉजिटिव रोगी मिल चुके हैं, जिनमें से तीन का कोविड सेंटर बीकानेर उपचार जारी है तो बाकी सभी को होम आइसोलेशन किया गया है. चिकित्सक ने आमजन से कोविड-19 गाइडलाइंस की पालना करते हुए घरों में रहने की अपील की.

Reporter- Tribhuwan Ranga