Sardarshahar: सुनील मीणा ने दिखाई ऐसी दरियादिली, लोग बोले- वाह! पार्षद हो तो ऐसा

Sardarshahar में कोरोना वैक्सीन (Vaccine) लगाने को लेकर लोगों में उत्साह इतना है कि लोग सुबह 7 बजे से ही लंबी-लंबी लाइनें लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आ रहे हैं.

 Sardarshahar: सुनील मीणा ने दिखाई ऐसी दरियादिली, लोग बोले- वाह! पार्षद हो तो ऐसा
बुजुर्ग महिला वैक्सीनेशन के लिए जाती हुई

Sardarshahar :देश में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third wave) की आशंका बनी हुई है. भारत के केरल (Keral) में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जो कि चिंता का विषय है. बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केरल में 2 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) भी लगाया गया है.

माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर को वैक्सीनेशन (Vaccination) से कम किया जा सकता है. वहीं, सरदारशहर में कोरोना वैक्सीन (Vaccine) लगाने को लेकर लोगों में उत्साह इतना है कि लोग सुबह 7 बजे से ही लंबी-लंबी लाइनें लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Churu News : ऑनलाइन 95 लाख की ठगी मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, जानिए कैसे रचते थे साजिश

 

वृद्धा की मदद के लिए आगे नहीं आए लोग
चुनाव के समय मतदान करने के लिए नेता अपने क्षेत्र के लोगों को मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए मतदाता (Election) को हर सुविधा उपलब्ध कराते हैं, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. काफी बुजुर्ग और असहाय लोग अभी भी वैक्सीन की पहली डोज से वंचित हैं. वहीं, सरदारशहर एक सामाजिक सरोकार निभाने वाला दृश्य सामने आया, जहां पर वार्ड 20 के पार्षद सुनील मीणा ने वार्ड 22 निवासी 80 वर्षीय महिला भगवती देवी व्यास को वार्ड 13 स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी एंबुलेंस श्रीनाथ सेवा वाहिनी (Srinath seva Vahini) में लेकर पहुंचे. भगवती देवी पिछले काफी सालों से ना बैठ सकती हैं और ना ही सही से चल-फिर सकती हैं. भगवती देवी ने बताया कि चुनाव के समय मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए नेता लोग सुबह से ही चक्कर लगाने लगे, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए कोई आगे नहीं आया.

वहीं, वार्ड 20 पार्षद सुनील मीणा ने बताया कि जैसे ही उन्हें इस महिला के बारे में सूचना मिली तो वह तुरंत अपनी एंबुलेंस लेकर महिला को एंबुलेंस से वार्ड 13 स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) लेकर पहुंच गए, और उस महिला को वैक्सीन लगवाई.

सुनील मीणा पहले भी अपने वार्ड में स्पेशल कैंप लगाकर आधा दर्जन वाहनों की सहायता से लोगों को शिविर में लाकर वैक्सीन लगवा चुके हैं हालांकि महिला सुनील मीणा के वार्ड में नहीं है.सुनील मीणा पिछले कई सालों से सड़क हादसे में घायल व्यक्तियों को अपनी एंबुलेंस श्रीनाथ सेवा वाहिनी के माध्यम से अस्पताल पहुंचाने का निःशुल्क कार्य कर रहे हैं.

Reporter-Manoj Prajapat