दिनभर चली अटकलों के बीच BJP में शामिल नहीं हुए भाटी, वसुंधरा के साथ रहे मौजूद, मेघवाल समर्थकों ने बनाई दूरी
Advertisement

दिनभर चली अटकलों के बीच BJP में शामिल नहीं हुए भाटी, वसुंधरा के साथ रहे मौजूद, मेघवाल समर्थकों ने बनाई दूरी

Vasundhara Raje : दिनभर चली अटकलों के बीच पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी BJP में शामिल नहीं हुए. हालांकि वसुंधरा राजे के साथ भाटी मौजूद रहे, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल समर्थकों ने दूरी बनाई रखी.

दिनभर चली अटकलों के बीच BJP में शामिल नहीं हुए भाटी, वसुंधरा के साथ रहे मौजूद, मेघवाल समर्थकों ने बनाई दूरी

Vasundhara Raje : राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो दिवसीय बीकानेर के दौरे पर हैं. जहां देव दर्शन यात्रा पर निकली राजे अपनी सियासत शक्ति प्रदर्शन करती नजर आ रही है. बीकानेर संभाग के सांसद ओर विधायक सहित कई बड़े नेताओं ने शिरकत की तो वहीं राजे ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर है जहां आज बीकानेर पहुंची. राजे ने सबसे पहले देशनोक में करनी माता मंदिर के दर्शन किए और प्रदेश की ख़ुशहाली की कामना की. जहां वसुंधरा राजे बीकानेर में देव दर्शन पर आयी है, लेकिन देव दर्शन के साथ-साथ स्थानीय सभाओं में भी सम्बोधित करती हुई नजर आई. इन सब के बीच पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने देशनोक में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया. हालांकि इस सभा में मंच पर वसुंधरा राजे की सिर्फ़ एक ही कुर्सी लगाई गई तो वहीं प्रदेश भाजपा के सभी बड़े और क़द्दावर नेता मंच के आगे पहली पंक्ति में नजर आए.

भाजपा सांसद-विधायक रहे साथ

जहां देशनोक के बाद वसुंधरा राजे मुकाम पहुंची और गुरु जम्भेश्वर महाराज की समाधि पर धोक लगाते हुए बिश्नोई समाज द्वारा किए गए. सभा में हिस्सा लिया वही मुक़ाम के बाद राजे बीकानेर शहर पहुँची जूनागढ़ क़िले के अंदर गढ़ गणेश मंदिर में दर्शन कार्टह्वील किले के बाहर एक विशाल जनसभा को सम्बोधित किया .इस कार्यक्रम में श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद मेघवाल, चूरु सांसद राहुल क़स्वा विधायक सिद्धि कुमारी, प्रदेश के बड़े नेताओं अशोक परनामी, कालीचरण सर्राफ, राजपाल सिंह, यूनुस खान, देवी सिंह भाटी, महावीर रांका सहित कई बड़े दिग्गज मोजूद रहे.

देव दर्शन के दौरान प्रदेश की ख़ुशहाली की कामना के साथ राजे ने मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें आज तक कोई भी काम उनके जीवन में आसानी से नहीं मिला है. वहीं बहुत संघर्ष करना पड़ा है आज भी संघर्ष कर करने की बात कही, तो वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को निशाने पर लेते हुए राजे ने कहा कि बीकानेर चार साल में मानों विकास रुक गया है, जिस सुरसागर के लिए जो हमले महनत की थी वो सूखा पड़ा है, रास्तों में गंदगी आ गई, सौंदर्यकरण रुक गया है.

गहलोत सरकार को सुनाई खरी-खोटी

बिजली की बात करते है तो सुनकर डर जाती हूँ, बिजली की दरो में बढ़ोतरी हुई है, सात घंटे मिलने वाली बिजली अब नहीं मिल रही है ये वादे ओर झूठ बोलने में माहिर है, चुनाव में अशोक गहलोत ने 10 दिन में कर्जे माफ करने की बात कही थी लेकिन हुआ नहीं. हर बजट में वादे करते है, लेकिन कुछ करने वाले नहीं है, पानी की समस्या का समाधान का काम किया. जो काम हमने किया वो वहीं रुक गए. स्कूल खोले जा रहे है, अंग्रेज़ी मीडियम के स्कूल तो खोल दिए, लेकिन टीचर ही नहीं है, रीट की परीक्षा आपने देखी, लाखों की ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ किया. पेपर लीक हुए, वापिस उसी गड्ढे में जाकर गिरे हैं. जहां से निकल रहे थे जिनको सरकार सौंपी, उन्होंने विश्वास घात किया.

वहीं इन सब के बीच पिछले कई दिनों से आज के इस दौरे में तैयारियों में जुटे देवीसिंह भाटी के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर भी विराम लग गया है. जहां ऑफिशयली ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई. जिसके चलते भाटी की भाजपा में वापसी नजर नहीं आई, लेकिन वसुंधरा राजे के करीबी होने के चलते आज के पूरे दौरे में दोनों सभाओं में मंच पर भाटी ने स्वागत किया. तो वहीं राजे ने भी भाटी का धन्यवाद किया.

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में दौरान पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का खुलकर विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था लेकिन आज वापसी को लेकर भी साफ़ कहते नज़र आए ये पार्टी तय करेगी लेकिन जिस वजह से विरोध किया था वो जारी रहेगा यानी अर्जुनराम मेघवाल का विरोध करते रहने के भी संकेत दिए.

वसुंधरा राजे अपने मंच के सभी भाषण में देव दर्शन की बात करती दिखाई दी लेकिन भाषण बिलकुल राजनीतिक नज़र आया लेकिन इन सब के बीच संभाग के सभी सांसद के विधायकों की मौजूदगी और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ओर संगठन से जुड़े पदाधिकारियों का कार्यक्रम में नहीं आना भी कई सवाल खड़े कर गया आने वाले चुनाव में भाजपा में दो गुट बन गए है जो लोकसभा चुनाव के बाद से एक तरफ़ देवी सिंह भाटी ओर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का गुट सामने सामने नज़र आए है क्या ये अदावत आने वाले चुनाव में भी नज़र आएगी ये आने वाला वक़्त बताएगा लेकिन एक बात साफ़ है वसुंधरा राजे के दौरे ने प्रदेश की राजनीति में हलचल ज़रूर पैदा कर दी है.

Reporter- Raunak Vyas

ये भी पढ़े..

शरद पूर्णिमा पर राजस्थान के इस गांव में खुद पधारतें हैं भगवान कृष्ण, लगता है 3 दिन का मेला

नागौर के एक लड़के ने बदल दी किसानों की किस्मत, राष्ट्रपति ने भी किया सम्मान, अब सेना कर ही उपयोग

Trending news