बीकानेर को सड़कों की सौगात, शिक्षा मंत्री ने किया सड़क निर्माण का शिलान्यास
Advertisement

बीकानेर को सड़कों की सौगात, शिक्षा मंत्री ने किया सड़क निर्माण का शिलान्यास

शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने गोकुल सर्किल से हरोलाई हनुमान मंदिर तक 540 मीटर सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.

सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास.

शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने गोकुल सर्किल से हरोलाई हनुमान मंदिर तक 540 मीटर सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. इसका निर्माण 13.95 लाख रुपए की लागत राशि से किया जाएगा. शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में कुल 32 सड़कों के निर्माण के लिए 8.5 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है. इनके साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग व नगर विकास न्यास द्वारा क्षेत्र की सड़कों के निर्माण के लिए 18 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे. डॉ. कल्ला ने बताया कि शहरी क्षेत्र में दो यूसीएचसी के निर्माण के लिए 4.5-4.5 करोड़ रुपए की राशि की मंजूरी हो चुकी है. शीघ्र ही इनका निर्माण प्रारंभ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि रानी बाजार क्षेत्र में रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा चुका है व करमीसर, श्री रामसर व सुजानदेसर स्थित राजकीय विद्यालयों में आधारभूत सुविधाओं में वृद्धि की जा रही है. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के विकास के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं और इसमें किसी प्रकार की कोई कसर नहीं आने दी जाएगी.

कांग्रेस सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध

अभी 8.30 करोड रुपए की लागत से बीकानेर शहर की सड़कों के नवीनीकरण का काम प्रारंभ किया गया है इससे 10 साल से बीकानेर पीछे रह गया था उसे आगे लाने का प्रयास जारी है. इसके अलावा नेशनल हाईवे डिवीजन यूआईटी इन दोनों को मिला करके लगभग दस करोड़ का काम और स्वीकृत हुए हैं जो पूरब और पश्चिम विधानसभा दोनों में कराए जाएंगे आगे की रणनीति कोविड की स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा

शिक्षा मंत्री ने किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास

शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने मोहल्ला दमाममियाम में विधायक कोष से बनने वाले सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया. शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहर के चारों दरवाजों तथा बीकाजी की टेकरी का सौंदर्यकरण करवाया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है. कोरोना संक्रमण के चुनौतीपूर्ण दौर में राज्य सरकार द्वारा कलाकारों को पांच-पांच हजार रुपए सहायता राशि उपलब्ध करवाई गई. उन्होंने सामुदायिक भवन का निर्माण अतिशीघ्र और पूर्ण गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए.

Reporter:- Rounak vyas

Trending news