जीएसएस पर लगा हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर, आठ गांवों के किसानों को मिलेगी उचित विद्युत आपूर्ति
Advertisement

जीएसएस पर लगा हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर, आठ गांवों के किसानों को मिलेगी उचित विद्युत आपूर्ति

किसानों ने विद्युत समस्या के स्थाई समाधान हो जाने पर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. इस दौरान किसानों और ग्रामवासियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि का उक्त समस्या के समाधान करवाने पर स्वागत एवम अभिनन्दन किया गया. विधायक महर्षि ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों की हक की लड़ाई में सदैव उनके साथ खड़ा रहूंगा.

जीएसएस पर लगा हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर, आठ गांवों के किसानों को मिलेगी उचित विद्युत आपूर्ति

Ratangarh: रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि के प्रयास साकार हुए. गोरीसर जीएसएस पर हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर लगाने से क्षेत्र के आठ गांवों के किसानों को निर्बाध विधुत आपूर्ति मिलेगी. तहसील के गांव गोरीसर में मंगलवार रात्रि विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा हाई पॉवर के ट्रांसफार्मर लगवाए जाने से गोरीसर सहित आठ गांवों के किसानों और ग्रामवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

किसानों ने विद्युत समस्या के स्थाई समाधान हो जाने पर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. इस दौरान किसानों और ग्रामवासियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि का उक्त समस्या के समाधान करवाने पर स्वागत एवम अभिनन्दन किया गया. विधायक महर्षि ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों की हक की लड़ाई में सदैव उनके साथ खड़ा रहूंगा. किसान अन्नदाता होने के साथ ही हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ भी है. उनके अधिकारों एवम उचित मांग का निराकरण करने में कोई भी विभाग हठधर्मिता करता है तो किसानों के अधिकारों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: शिक्षक भर्ती में ये अभ्यर्थी भी हो पाएंगे शामिल, 11 लाख REET पात्रता प्रमाण पत्र हुए जारी

महर्षि ने कहा कि जीएसएस पर कम पॉवर का ट्रांसफार्मर होने से किसानों की विद्युत मोटरें जल जाने से काफी आर्थिक नुकसान होता था लेकिन अब हाई पॉवर के ट्रांसफार्मर लग जाने से किसानों को उचित विधुत आपूर्ति मिल जाने से उक्त समस्या का स्थाई समाधान हो जायेगा. भाजपा गोरीसर मण्डल के किसान मोर्चे के अध्यक्ष नेमीचंद कासनिया ने कहा कि विधायक महर्षि के मैराथनी प्रयासों से विद्युत विभाग के अधिकारीयों ने कम पॉवर के ट्रांसफार्मर के स्थान पर हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर लगवाया है, जिससे विद्युत आपूर्ति की समस्या से जालेउ, गोरीसर, सेहला, रतनसरा, हनुमानपुरा की ढाणी, मालपुर, खारिया और हरिपुरा गांव के किसानों को राहत मिलेगी. 

इस दौरान किसानों और ग्रामवासियों ने उक्त समस्या से निजात दिलवाने पर विधायक महर्षि का आभार प्रकट किया है. उल्लेखनीय है कि गत दिनांक 24 दिसंबर, 2021 को गोरीसर जीएसएस पर किसानों ने हाई पॉवर का ट्रांसफार्मर लगवाने को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था, जिसमे क्षेत्रीय विधायक महर्षि भी धरने में मौजूद रह करके विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता करते हुए लगतार संपर्क में रहे थे और देर रात्रि में विधायक महर्षि को विद्युत विभाग के चीफ इंजिनियर से जनवरी माह में ट्रांसफार्मर लगवाने का ठोस आश्वासन मिलने पर ही धरने को समाप्त किया गया था. इस अवसर पर काफी संख्या में किसान और ग्रामवासी उपस्थित थे.

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news