Bikaner: कोरोना को लेकर हॉस्पिटल अलर्ट,बढ़ाई जा रही व्यवस्था
Advertisement

Bikaner: कोरोना को लेकर हॉस्पिटल अलर्ट,बढ़ाई जा रही व्यवस्था

होस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर परमिंदर सिरोही का कहना है कि व्यवस्थाएं बिल्कुल माकूल कर रखी है. 

कोरोना को लेकर हॉस्पिटल अलर्ट

Bikaner: बीकानेर में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज चार सौ नौ करीब कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में बीकानेर संभाग की सबसे बड़ी सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल में पश्चिमी रेगिस्तान के कई जिलों के मरीज इलाज के लिए पहुंचते है. ऐसे में बढ़ रहे कोरोना के आंकड़ो के बीच व्यवस्थाओं को भी बढ़ाया जा रहा है. 

पीबीएम होस्पिटल प्रशासन ने अलर्ट करते हुए व्यवस्थाओं को बढ़ाने का निर्णय लिया है. ऐसे में ऑक्सीजन प्लांट के साथ-साथ बेड, दवाइयां सहित सभी व्यवस्थाओं को बढ़ाने के साथ अधीक्षक ने स्टाफ को भी बढ़ाने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें - Bikaner: 24 को दो सत्रों में होगी संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक

होस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर परमिंदर सिरोही का कहना है कि व्यवस्थाएं बिल्कुल माकूल कर रखी है. कोविड अस्पताल में 500 से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं जिसमें 100 बेड आईसीयू के हैं, 35 बेड ऑक्सीजन स्पोर्ट वाले हैं, अभी हमारे पास सिर्फ 65 मरीज भर्ती हैं. जिनमें से 10-12 ऑक्सीजन पर है. बाकी सब स्टेबल स्थिति में है. 

कोई ऐसी घबराने वाली बात नहीं है. इस बार जैसे कि देख रहे है कि काफी लोगों को पहले कोरोना हो चुका है उनको भी दोबारा हो रहा है, जिनको वैक्सीन लगी उनको भी काफी लोगों को हो रहा है. हमारे जो नर्सिंग स्टाफ हैं, डॉक्टर हैं, पैरामेडिकल स्टाफ हैं, उनको भी काफी जनों को पॉजिटिव हो रहा है. यह थोड़ी सी व्यवस्था है. यह नंबर ऑफ डॉक्टर, नंबर ऑफ नर्सिंग स्टाफ, इसके लिए सरकार को लिखकर भेजा है कि थोड़ा बढ़ाया जाए ताकि हमें सपोर्ट मिल जाए.

Reporter: Raunak Vyas

Trending news