तेज होगा किसान आंदोलन, 24 जून को शाहजहांपुर बॉर्डर पर मनाई जाएगी कबीर जयंती
Advertisement

तेज होगा किसान आंदोलन, 24 जून को शाहजहांपुर बॉर्डर पर मनाई जाएगी कबीर जयंती

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 24 जून को किसानों का काफिला शाहजहांपुर बॉर्डर पर कबीर जयंती मनाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sri Ganganagar: गजसिंहपुर में हुई किसान समिति (Kisan Samiti) की कोर कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. 

यह भी पढे़ं- Sri ganganagar: आयुर्वेद विभाग Covid संक्रमितों के घर Free में पहुंचा रहा इम्यूनो किट

ग्रामीण किसान मजदूर समिति (Rural farmer labor committee) के संयोजक रणजीत सिंह राजू ने कहा कि 15 जून को किसान बड़ी तादात में 9 A टोल नाके पर कमरे का निर्माण शुरू करवायेंगे, अगर इस निर्माण कार्य में प्रशासन बांधा डालते तो किसान एकजुट होकर अपनी गिरफ्तारियां देंगे.

यह भी पढे़ं- Sri Ganganagar के श्रीविजयनगर में हादसा, ट्रक-टेंपो की भिड़ंत में 1 मौत, 4 गंभीर घायल

बता दें कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के दौरान श्री गंगानगर के टोल नाके किसानों ने बंद कर रखे हैं, ऐसे में प्रशासन इनके आंदोलन के बाधा डाल रहा है. इस के साथ ही यहां किसान आंदोलन को तेज़ करने का भी ऐलान कर दिया है. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को ऐतिहासिक बनाने की कवायद यहां शुरू कर दी है. 

शाहजहांपुर बॉर्डर पर कबीर जयंती मनाएगा किसानों का काफिला 
GKS किसान समिति द्वारा ज़िले भर में टीमें गठित कर गांव-गांव ढाणी- ढाणी किसानों से जनसंपर्क किया जाएगा. 23 जून को श्री गंगानगर के गंगा सिंह चौक पर बड़ी संख्या में किसान एकत्रित होंगे. पंजाब से इंदिरा गांधी नहर परियोजना (Indira Gandhi Canal Project) में आ रहे दूषित जहरीले पानी को लेकर गंगा सिंह चौक पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा, उसके बाद श्री गंगानगर और हनुमानगढ़ के किसानों का काफिला शाहजहांपुर बॉर्डर कूच के लिए  रवाना होगा. 

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 24 जून को किसानों का काफिला शाहजहांपुर बॉर्डर पर कबीर जयंती मनाएगा. किसान संगठन दलित समाज के साथ कबीर जयंती मना कर भाई चारे का संदेश देगा. किसानों के प्रति चल रहे मन मुटाव दूर करने का काम किया जाएंगा. साथ ही चल रहे आंदोलन को मजबूती दी जाएंगी. अब एकजुट होकर किसान लड़ाई लड़ेगा.

Reporter- Kuldeep Goyal

 

Trending news