Gajsinghpur में अब नहीं होगी Oxygen की कमी, NRI भामाशाह दे रहे निःशुल्क सेवा
Advertisement

Gajsinghpur में अब नहीं होगी Oxygen की कमी, NRI भामाशाह दे रहे निःशुल्क सेवा

अस्पतालों में निजी साधनों के अभाव के चलते मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) के लिए दर-दर भटकना न पड़े, इस लिए इन कठिन परिस्थितियों में NRI भामाशाह मददगार बनकर समाजिक सरोकार निभा रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sri Ganganagar: कोरोना संक्रमण (Corona infection) के आगे लोग ही नहीं, बल्कि सिस्टम भी बेबस है. चारों ओर मदद के लिए चीख-पुकार मची है.

यह भी पढे़ं- Sri Ganganagar: Lockdown में ATM में कुत्तों की मौज, AC में सो रहे हैं दिन-रात

वहीं, अस्पतालों में निजी साधनों के अभाव के चलते मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) के लिए दर-दर भटकना न पड़े, इस लिए इन कठिन परिस्थितियों में NRI भामाशाह मददगार बनकर समाजिक सरोकार निभा रहे हैं.

यह भी पढे़ं- कोरोना महामारी के बीच सेना ने श्रीगंगानगर में शुरू किया 50 बेड का कोविड उपचार केंद्र

खालसा एड द्वारा मरीजों को सांसें देने का यहां पर बीड़ा उठाया गया है. क्षेत्र के संक्रमित लोगों को इलाज में राहत मिल सके, इसे लेकर खालसा एड द्वारा शहर में निःशुल्क ऑक्सीजन की सेवा शुरू कर दी गई है. गजसिंहपुर और पदमपुर कस्बे के NRI भामाशाहों द्वारा इलाक़े में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भेजी गई हैं, जिसमें से चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर गजसिंहपुर के जरूरतमंद मरीजों के घर पहुंचाई  गई.

हेल्पलाइन नंबर भी जारी
बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो, ऐसे में खालसा एड के द्वारा यह सुविधा निःशुल्क दी जा रही है. किसी भी क्षेत्र में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत हो, इसे लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. 7073523513-7665366723, डॉक्टर के द्वारा बताए जाने पर ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मरीजों के घर पहुंचाई जाएंगी.

Reporter- Kuldeep Goyal

 

Trending news