नशे पर नकेल: पुलिस और ड्रग कंट्रोल विभाग की कार्रवाई, छह मेडिकल स्टोर्स पर छापा
Advertisement

नशे पर नकेल: पुलिस और ड्रग कंट्रोल विभाग की कार्रवाई, छह मेडिकल स्टोर्स पर छापा

औषधि नियंत्रण विभाग व पुलिस के ज्वाइंट कार्रवाई से विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. कार्रवाई में संदेह के दायरे में चल रहे को लेकर अन्य मेडिकल स्टोर पर भी पुलिस जाब्ता तैनात मौजूद है. 

मेडिकल स्टोर्स पर कार्रवाई

श्रीगंगानगर जिले के रायसिंह नगर विधानसभा क्षेत्र में नशे का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. बच्चों से लेकर युवाओं तक इसकी जद में हैं. मेडिकल नशे के कारोबार को रोकने को लेकर औषधि नियंत्रक विभाग को सूचना मिल रही थी, इसी के आधार पर शनिवार को औषधि नियंत्रक विभाग और रायसिंहनगर पुलिस ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की जा रही है.

रायसिंहनगर पुलिस थाना प्रभारी गणेश कुमार विश्नोई के नेतृत्व में औषधि नियंत्रण विभाग द्वारा सुबह 6 से ज्यादा मेडिकल स्टोर पर छानबीन की कार्रवाई शुरू की.औषधि नियंत्रक विभाग के इंस्पेक्टर द्वारा दस्तावेजों की जांच की गई. 

यह भी पढ़ें: 15 दिन से लापता है यह टेक्नीशियन, बिहार में मिली लावारिस हालत में कार, केंद्र से परिवार की गुहार

कार्रवाई से मचा हड़कंप

बस स्टैंड रोड पर स्थित मदनपोत्रा मेडिकल स्टोर, विनस मेडिकल स्टोर, बालाजी मेडिकल स्टोर पर एक साथ कार्रवाई शुरू की गई. औषधि नियंत्रण विभाग व पुलिस के ज्वाइंट कार्रवाई से विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. कार्रवाई में संदेह के दायरे में चल रहे को लेकर अन्य मेडिकल स्टोर पर भी पुलिस जाब्ता तैनात मौजूद है. वहीं, इस संयुक्त कार्रवाई में रायसिंहनगर मुकलावा समेजा कोठी पुलिस थाने का जाब्ता भी शामिल है. लंबे समय से मेडिकल नशे पर कार्रवाई को लेकर विरोध प्रदर्शन तक चल रहे है. जिसको लेकर पुलिस द्वारा पूर्व में औषधि नियंत्रक विभाग कार्रवाई में सहयोग न करने की बात कही थी. लगातार मीडिया सुर्खियों में आने के बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा लगातार मेडिकल नशे को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही थी.

यह भी पढ़ें: गाय के साथ दुष्कर्म का वीडियो Viral, सख्त कार्रवाई की उठी मांग

श्रीगंगानगर में मेडिकल नशे का कारोबार

शनिवार को पुलिस की अलग-अलग टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर की मौजूदगी में मेडिकल स्टोर पर मौजूद स्टॉक में दस्तावेजों की जांच शुरू की गई. श्री गंगानगर से औषधि नियंत्रक विभाग से ड्रग इंस्पेक्टर पंकज जोशी, डालेश्वरी देवी, रामपाल वर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि कुछ ऐसे घटक की दवाइयां जो वर्तमान में मेडिकल नशे में प्रयुक्त हो रही है उन्हें चिन्हित किया जा रहा है उनके स्टॉक की जांच भी की जा रही है. पुलिस की यह कार्रवाई लंबी चलने की संभावना है.

Reporter- Kuldeep Goyal

Trending news