Bikaner:लूणकरणसर सीएचसी में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन
Advertisement

Bikaner:लूणकरणसर सीएचसी में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन

ज्ञापन में बताया कि क्षेत्र में दर्जनों गांवों पर यह एक सीएचसी है और एक मात्र सीएचसी होने के कारण आसपास के सैंकड़ो की संख्या में यहां मरीज पहुंचते हैं 

लूणकरणसर सीएचसी में विरोध प्रदर्शन

Bikaner: राजस्थान के बीकानेर में लूणकरणसर सीएचसी (Lunkaransar CHC) में अव्यवस्था को लेकर आज ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. सामाजिक कार्यकर्ता प्रभुदयाल सरस्वती के नेतृत्व में पहुंचे लोगों ने सीएचसी के आगे विरोध कर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी की. उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए 7 दिनों का व्यवस्था सुधारे का अल्टीमेटम देते हुए धरने की चेतावनी दी.

यह भी पढ़ें - सरकार के 3 साल पूरा होने के विरोध में BJP ने निकाली रैली, जमकर किया प्रदर्शन

लूणकरणसर अस्पताल में पर्याप्त व्यवस्था नहीं
ज्ञापन में बताया कि क्षेत्र में दर्जनों गांवों पर यह एक सीएचसी है और एक मात्र सीएचसी होने के कारण आसपास के सैंकड़ो की संख्या में यहां मरीज पहुंचते हैं पर चिकित्सकों के रिक्त पदों के चलते लोगों को इलाज नहीं मिल पाता है. वहीं रात के समय अस्पताल में कोई चिकित्सक तैनात नहीं रहता है. इसके प्रसूताओं की डिलीवरी के लिए उचित व्यवस्था नहीं है. उपखंड मुख्यालय के बजाय पास के प्रसूताओं को बीकानेर या कालू गांव की सीएचसी में डिलीवरी करवाने ले जाना पड़ता है. 

सामाजिक कार्यकर्ता प्रभुदयाल सरस्वती ने बताया कि अगर सात दिन में अस्पताल की व्यवस्था को नहीं सुधारा गया तो आंदोलन किया जाएगा.

Reporter: Tribhuvan Ranga

Trending news